Friday, October 11, 2024

गाजियाबाद में पुलिस ने महंत के प्रमुख शिष्य छोटा नरसिंहानंद को किया गिरफ्तार

गाजियाबाद। पुलिस ने अनिल यादव उर्फ छोटा नरसिंहानंद को गिरफ्तार कर लिया है। अनिल यादव, महंत यति नरसिंहानंद का प्रमुख शिष्य माना जाता है। डीसीपी रूरल, सुरेंद्र नाथ तिवारी के अनुसार, अनिल को शांति भंग की आशंका के तहत गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए मामला भी दर्ज किया गया था। बृहस्पतिवार को अनिल यादव ने कोर्ट में सरेंडर किया, जहां से उन्हें जमानत मिली थी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

दरअसल, यह मामला तब शुरू हुआ जब 29 सितंबर को डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद ने गाजियाबाद के हिंदी भवन में एक कार्यक्रम के दौरान पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद, पुलिस ने यति नरसिंहानंद के खिलाफ मामला दर्ज किया। इस घटना के चलते देशभर में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। 4 अक्टूबर को मंदिर के बाहर हुए उग्र प्रदर्शनों के कारण स्थिति और भी तनावपूर्ण हो गई और पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

 

 

बता दें कि डासना मंदिर की स्थिति भी इस समय काफी जटिल है। यति के शिष्यों द्वारा प्रदर्शन के कारण नए मुकदमे भी दर्ज किए गए हैं। हिंदू संगठनों ने यति नरसिंहानंद की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई और पुलिस कमिश्नर कार्यालय पर प्रदर्शन किया। वहां कमिश्नर ने बताया कि यति नरसिंहानंद के बारे में कोई जानकारी नहीं है और उनकी तलाश की जा रही है। इसके बाद, नाराज हिंदू संगठनों ने 13 अक्टूबर को मंदिर पर पंचायत करने का निर्णय लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय