Sunday, October 27, 2024

हमीरपुर में महिला के साथ प्रेमी को कमरे में देख दबंगों ने मारपीट कर जिंदा जलाया

हमीरपुर। हमीरपुर जिले के एक शख्स को ससुराल जाने पर दबंगों ने मौत की सजा दे दी। महिला के साथ कमरे में देख दबंगों ने उसे लाठी डंडे और धारदार हथियार से जमकर पीटा फिर खेत में चिता बनाकर उसे जिंदा जला दिया। हालत गम्भीर होने पर उसे कानपुर ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। दबंगों ने महिला के साथ भी बेरहमी से मारपीट की। मारपीट और जिंदा जलाने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस ने रविवार को आनन फानन पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

हमीरपुर जिले के सुमेरपुर थाना क्षेत्र के मौहर गांव निवासी रामबालक निषाद (37) की शादी डेढ़ दशक पहले बांदा जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के साड़ी गांव में भानुमति के साथ हुई थी। इससे दो पुत्र नीलेश व राजकुमार हैं। हनुमान निषाद ने रविवार को बताया कि भानुमति छह साल पहले दोनों पुत्रों को लेकर मायके चली गई थी और कन्नौज के किसी युवक से दूसरी शादी भी कर ली थी। बताया कि पुत्रों के मोह में रामबालक ससुराल आने जाने लगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ससुराल में ही इसके किसी महिला से गहरे रिश्ते हो गए थे। हनुमान निषाद ने बताया कि भाई रामबालक निषाद महिला के कहने पर लोडर की किश्त चुकाने के लिए बीस हजार रुपये नकद दिए थे। ग्यारह दिन पूर्व भाई मजदूरी करने के लिए गांव से बेंगलूर जा रहा था। महोबा पहुंचने पर साड़ी गांव निवासी रामकेश निषाद ने उसे अपने यहां बुलवा लिया।

वहां दारू मुर्गा पार्टी हुई। उसके बाद महिला ने उसे अपने घर लिटा लिया। इसी बीच महिला के पति ने बाहर से ताला डालकर बंद कर दिया। बताया कि महिला के पति ने गांव के तमाम लोगों को बुलाया और लाठी डंडे व धारदार हथियार से रामबालक को जमकर पीटा। फिर खेतों की तरफ ले जाकर उसे जिंदा जलाया गया। बताया कि सूचना पाकर रामबालक को परिजनों ने नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया जहां हालत नाजुक होने पर उसे कानपुर हैलट ले जाया गया जहां पिछले दिनों इलाज के दौरान मौत हो गई।

पांच साल पहले रामबालक ने की थी दूसरी शादी

मृतक के भाई हनुमान निषाद ने बताया कि रामबालक ने पांच साल पहले बांदा जिले के जसपुरा क्षेत्र के गड़रिया गांव निवासी विमला निषाद से दूसरी शादी की थी। विमला की एक तीन साल पुत्री मेनका है। पति की हत्या होने के बाद विमला बदहवाश है। उसने बताया कि पैसे के लेनदेन को लेकर रिश्तेदार श्रीराम से विवाद चल रहा था। उसी ने अन्य लोगों के साथ मिलकर पति को मारपीट कर जिंदा आग के हवाले कर दिया था। उसने बताया कि पैलानी थाने में छह लोगों लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई।

वीडियो वायरल होने पर छह लोगों पर मुकदमा दर्ज

दबंगों ने रामबालक को पहले जमकर पीटा फिर नंगा कर उस पर लाठी डंडे और धारदार हथियार से पीटा गया। इतना ही नहीं महिला को भी जमीन पर गिराकर जमकर मारा पीटा गया। मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पैलानी थाने में श्रीराम निषाद, नरेश निषाद, लाला उर्फ राकेश, विल्लों उर्फ नीरज निषाद व पप्पू समेत पांच लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। बांदा के ए.एसपी शिवराज सिंह का कहना है कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर पांच लोगों पर मुकदमा लिखा गया है। गटना की जांच कराने के साथ ही आरोपियों की तलाश कराई जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय