Saturday, May 11, 2024

मेरठ में 14 जनवरी तक बढ़ी आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टियां, 12 वीं कक्षाओं के समय में परिवर्तन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ में ठंड के चलते अब नर्सरी से कक्षा आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है। वहीं कक्षा 9 से कक्षा 12 तक की क्लास 10 बजे से 3 बजे तक संचालित की जा सकेंगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मेरठ। मेरठ में कड़ाके की ठंड को देखते हुए अब आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टियां 14 जनवरी तक के लिए बढ़ा दी गई हैं। जारी आदेश के अनुसार सभी बोर्ड के स्कूलों में कक्षा आठ तक 14 जनवरी तक अवकाश घोषित रहेगा। कहीं परीक्षा चल रही है तो ऐसी स्थिति में स्कूल को खोला जा सकता है लेकिन छात्रों को स्कूल भेजने के लिए अभिभावक स्वतंत्र होंगे। इस पर स्कूल की तरफ से कोई एक्शन नहीं लिया जा सकेगा। अगर कोई स्कूल ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

शीतलहर के चलते प्रशासन ने ​किया फैसला :
इन दिनों मेरठ और पूरे पश्चिम यूपी में जोरदार ठंड पड़ रही है। शीतलहर के कारण पहले आठवीं तक के स्कूलों में 7 जनवरी यानी आज रविवार तक अवकाश घोषित किया गया था। लेकिन ठंड का प्रकोप अभी जारी है। इस कारण से प्रशासन ने ने अब कक्षा आठवीं तक के स्कूलों को 14 जनवरी तक बंद करने का फैसला किया है। स्कूलों को ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त प्रबंध करने के लिए कहा गया है। वहीं कक्षा 9 से 12 वीं तक की कक्षाओं का समय 10 बजे से कर दिया गया है। छात्रों को यूनीफार्म पहनकर आने के लिए स्कूल प्रशाासन बाध्य नहीं करेंगे। छात्र ठंड से बचाव के लिए कोई भी गर्म कपड़ा पहनकर आ सकते हैं।

 

जिले के सभी बोर्ड संबंधी संचालित निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षा आठवीं तक के बच्चों की छुट्टी बढ़ा दी गई है। अब नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के सभी स्कूल 14 जनवरी तक बंद रहेंगे। सभी स्कूलों को कड़ाई से इसका पालन करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। परिषदीय और अन्य विद्यालयों में पूर्व घोषित अवकाश यथावत रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय