Friday, July 26, 2024

मीरजापुर में ब्लैक बोर्ड पर लिखकर नकल कराने का संदेह, केंद्र व्यवस्थापक व स्टैटिक मजिस्ट्रेट हटाए गए

मीरजापुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा के दौरान आयुक्त ने जिलाधिकारी भदोही व जेडी के साथ संयुक्त निरीक्षण में गुरूवार को भारत भारती इंटर कालेज गोपीगंज भदोही में ब्लैक बोर्ड के कुछ हिस्से पर लिखने के बाद मिटाया हुआ मिला। उन्होंने कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से केंद्र व्यवस्थापक हटा दिया। वहीं स्टैटिक मजिस्ट्रेट को हटाने का निर्देश जिलाधिकारी को दिया।

भारत भारती इंटर कालेज, पूरे राम गुलाम, गोपीगंज भदोही के निरीक्षण के दौरान कक्ष संख्या पांच में ब्लैक बोर्ड के कुछ हिस्से पर कुछ लिखा पाया गया, जिसे बाद में मिटाया गया था। चाक का डस्ट श्यामपट्ट के नीचे गिरा मिला। परीक्षा केंद्र पर गतिविधियां संदिग्ध मिली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयुक्त ने केंद्र व्यवस्थापक मंजू यादव और स्टैटिक मजिस्ट्रेट को बदलने का निर्देश दिया। जिला विद्यालय निरीक्षक विकायल भारती ने पं. दीनदयाल उपाध्याय राजकीय माडल इंटर कालेज भदोही के अरविंद कुमार पटेल को तत्काल प्रभाव से केंद्र व्यवस्थापक नियुक्त करने का निर्देश दिया। साथ ही विशेष पर्यवेक्षक राजकीय हाईस्कूल कसिदहा भदोही के प्रधानाध्यापक विपिन कुमार यादव की भी तैनाती की गई है।

संयुक्त शिक्षा निदेशक कामता राम पाल ने बताया कि परीक्षा के दौरान की गई रिकार्डिंग मांगी गई है। रिकार्डिंग की जांच में नकल कराते हुए मिलने पर केंद्र व्यवस्थापक पर एफआइआर दर्ज कराया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय