Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर में बीजेपी की तलाश हुई पूरी, मुख्यमंत्री आवास पर हुई चर्चा, आज होगी लिस्ट जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर- स्थानीय निकाय चुनाव में नामांकन भरने में अब केवल 2 दिन बाकी रह गए हैं, ऐसे में दोनों प्रमुख दलों भारतीय जनता पार्टी और सपा रालोद गठबंधन में अपने उम्मीदवारों को तय करने की रस्साकशी मची हुई है। भारतीय जनता पार्टी ने मुजफ्फरनगर की 10 में से 9 नगर निकाय के लिए अपने प्रत्याशी तय कर कल ही क्षेत्रीय कार्यालय को भेज दिए थे जबकि नगर पालिका परिषद मुज़फ्फरनगर के लिए भी अध्यक्ष पद के 6 प्रत्याशी शॉर्टलिस्ट कर लिए थे, अंतिम लिस्ट पर शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री आवास पर फाइनल चर्चा की गई है और एक नाम तय हो गया है। शनिवार को अध्यक्ष पद की पहली लिस्ट जारी की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक प्रभारी सूर्यप्रकाश पाल समेत मंत्री संजीव बालियान और कपिल देव अग्रवाल ने दो दर्जन से अधिक दावेदारों में 6 नाम शार्ट लिस्ट कर लिए थे, जिन्हे ऊपर भेज दिया गया था। अब शहर सीट के लिए बीजेपी की तलाश पूरी हो गयी है, जिस पर शुक्रवार देर रात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर फाइनल मोहर लग चुकी है ,जिसकी घोषणा शनिवार को किसी भी समय जारी कर दी जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा के प्रत्याशी चयन के लिए शुक्रवार सुबह पांच बजे से प्रदेश मुख्यालय पर क्षेत्रवार बैठकों का दौर शुरू हुआ। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय समन्वयक के साथ संबंधित क्षेत्र की नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष, नगर निगम के वार्ड पार्षद और महापौर प्रत्याशियों के पैनल पर चर्चा की।

प्रदेश स्तर पर मंथन के बाद महापौर और जिला मुख्यालयों की नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों पर शुक्रवार रात मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भी चर्चा की गई। इस बैठक में मुख्यमंत्री समेत दोनों उपमुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष, संगठन महामंत्री और वित्त मंत्री सुरेश खन्ना आदि शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक महापौर का पैनल हरी झंडी के लिए राष्ट्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है जैसे ही वहां से 10 महापौर की सूची पर फाइनल मोहर लगा दी जाएगी, भाजपा के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी जाएगी।  इसमें नगर पालिका अध्यक्ष, नगर निगम के पार्षद और कुछ नगर निगम के महापौर के प्रत्याशी भी घोषित किए जाएंगे। नगरपालिका सभासदों की लिस्ट उसके बाद शनिवार देर शाम या रविवार की सुबह तक जारी हो पायेगी। 

इसी बीच मुज़फ्फरनगर में वार्ड सभासदों के लिए  जमकर उठापटक हुई और भारतीय जनता पार्टी के सभी दिग्गज नाम तय करने में फंसे रहे, दोनों मंत्री मामले का सर्वसम्मत हल निकालने में जुटे रहे, ज़िले से हर वार्ड के लिए 3-3 क्षेत्रीय कार्यालय नाम भेज दिए गए थे।

भारतीय जनता पार्टी ने मुजफ्फरनगर नगर पालिका को छोड़कर बाकी जिले की खतौली नगर पालिका समेत आठ नगर पंचायतों के लिए अपनी सूची को अंतिम रूप दे दिया था लेकिन मुजफ्फरनगर शहर के लिए अभी पार्टी फंसी हुई थी ।  भरोसेमंद सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने अध्यक्ष पद के लिए आए दो दर्जन से ज्यादा दावेदारों में से 6 नाम फाइनल कर लिए थे जिन्हें आलाकमान को भेज दिया था जिसमे से भी अंतिम नाम पर मोहर लग चुकी है, पार्टी ने मन बना लिया है , फाइनल लिस्ट शनिवार को जारी होगी।

पार्टी के लिए सभासद का चयन करना भी बड़ा कठिन हो रहा था, कई ऐसे वार्ड हैं जिनमें पार्टी के सामने प्रत्याशी तय करना ज़्यादा कठिन हो रहा था ।  गांधी कॉलोनी का वार्ड है जिसके वर्तमान सभासद प्रेमी छाबड़ा है, इसी वार्ड से अमित पटपटिया भी नए दावेदार बनकर उभरे हैं।  दोनों के बीच संघर्ष इतना कड़ा हो रहा था कि दोनों मंत्री ही फंसे हुए थे ।  केंद्रीय मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान जहां इस बार अमित पटपटिया को टिकट दिलाना चाहते थे वही कपिल देव अग्रवाल के लिए प्रेमी छाबड़ा का टिकट काट पाना आसान नहीं था क्योंकि प्रेमी छाबड़ा,कपिल देव के बहुत नजदीकी माने जाते हैं, इन दोनों के टिकट को लेकर पार्टी में जबरदस्त रस्साकसी चली, हालांकि पार्टी दोनों में से एक को टिकट देकर और दूसरे को नामित सभासद बनाने का भरोसा दे रही थी , पर मामला नहीं सुलझ पा रहा था। अब नाम फाइनल कर दिया गया है।  अमित पटपटिया ने तो पार्टी टिकट न मिलने पर भी निर्दलीय चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है और शुक्रवार को नामांकन खरीद भी लिया है।

इसी तरह सभासद विवेक चुघ का वार्ड है, विवेक चुघ को टिकट नहीं मिल रहा है, विवेक के वार्ड से भोपा रोड पर व्यापार करने वाला प्रत्याशी प्रियांक आगे था वैसे पूर्व सभासद विवेक गर्ग भी इस वार्ड से टिकट के प्रमुख दावेदार के रूप में शामिल हो गए।  पार्टी अपने पुराने आधे सभासदों के टिकट फाइनल कर चुकी है जबकि कई के टिकट काट दिए गए है।

शहर नगर पालिका को छोड़कर खतौली नगर पालिका समेत जिले की बाकी सभी आठ नगर पंचायतों बुढ़ाना, शाहपुर, सिसौली, पुरकाजी, जानसठ, मीरापुर, चरथावल,भोकरहेड़ी में बीजेपी अपनी लिस्ट फाइनल कर चुकी है और इनमें से ज्यादातर वार्ड भी फाइनल हो चुके हैं जिनकी अधिकृत घोषणा भी आज पहली सूची में कर दी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय