Tuesday, September 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या की, पुलिस ने पति, जेठ, ननद व ससुर के विरूद्ध किया मुकदमा दर्ज

मीरापुर। थाना क्षेत्र के नयागांव भूम्मा में अपने मामा के पास आयी एक विवाहिता ने दहेज की मांग के चलते अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने मृतका के पति, जेठ, ननद व ससुर के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए मृतका के पति को हिरासत में ले लिया है।

ज्योति पुत्री महावीर उम्र 28 वर्ष निवासी प्रभात नगर हस्तिनापुर मेरठ का विवाह 27 फरवरी 2024 को मवाना निवासी मणिकांत आर्य पुत्र देवीदास से हुआ था। ज्योति के माता पिता ने अपनी हैसियत से ज्यादा दान दहेज देकर अपनी बेटी को घर से विदा किया था। विवाह के एक माह बाद ही इसकी ससुराल पक्ष के लोग ज्योति से अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे तथा इसके साथ दुर्व्यवहार भी किया जाने लगा जिस कारण ज्योति तनाव में रहने लगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कुछ दिन पूर्व ज्योति अपने मामा सरदार सिंह निवासी नया गांव भूम्मा के घर आ गई। उसी दौरान ससुराल पक्ष के लोग उसे फोन पर परेशान करने लगे। रविवार की सुबह ज्योति ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। काफी देर तक जब ज्योति के कमरे का दरवाजा नही खुला तो उसके मामा ने कमरे का दरवाजा तोडकर उसे फांसी के फंदे पर लटका हुआ देखा। परिवार के लोगो ने उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारा परंतु तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंच गई तथा मृतका का पंचनामा भर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मृतका के भाई अंकित पुत्र महावीर की तहरीर पर पुलिस ने मृतका के पति मणिकांत, जेठ रविकांत, ननद पिंकी तथा ससुद देवीदास के विरूद्ध दहेज एक्ट व आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने मृतका के पति मणिकांत को हिरासत में ले लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय