Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में दीपावली पर मिलावटी मिठाई बनाने वालों के विरूद्ध कार्यवाही, सैंपल भरे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। जिला प्रशासन की सतर्कता के चलते दीवाली पर्व से पूर्व मिलावटी मिठाई बनाने वालो के विरूद्ध छापेमारी पूरे जनपद में चल रही है, जिसके चलते कस्बा मीरापुर में मिलावटी मिठाई बनाने के ठिकाने पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारकर डेढ कुंतल मिठाई जब्त कर ली। दीवाली पर्व पर मिलावटी मिठाई बनाने वाले लोग सक्रिय हो जाते हैं। जिला प्रशासन ने दीवाली पर्व पर मिलावटी मिठाई बनाने वालो के विरूद्ध अभियान चला दिया है।

जनता की शिकायत पर मीरापुर के मौहल्ला पछाला निकट थाना में मिलावटी रसगुल्ले बनने की सूचना पर खाद्य विभाग के सहायक खाद्य आयुक्त चमनलाल ने एसडीएम जानसठ रामेश्वर सुधाकर व पुलिस टीम के साथ मौहल्ला निवासी गुड्डू के घेर में छापेमारी की छापेमारी के दौरान टीम को घेर में मिलावटी रसगुल्ले बनाने की भट्टी तथा खाद्य सामग्री, निर्मित डेढ कुंतल रसगुल्ले बरामद हुए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूछताछ में घर पर मौजूद लोगों ने बताया कि वह रसगुल्ले बनाकर गावो में फेरी कर बेचते है। क्षेत्र में बनने वाले मिलावटी रसगुल्ले जनपद मुजफ्फरनगर के साथ साथ बिजनौर, मेरठ, शामली, दिल्ली आदि शहरो में बेचे जाते हैं।

उपजिलाधिकारी जानसठ रामेश्वर सुधाकर ने बताया कि मिलावटी रसगुल्लो के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। जांच के बाद रसगुल्ले बनाने वालो के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। क्षेत्र में जहां भी मिलावटी मिठाई बनाने की सूचना मिलेगी प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग मिलकर तुरंत कार्यवाही करेंगे। इस दौरान मिठाई बनाने वालो लोगो से अपील की गयी कि शुद्ध मिठाई ही बेचे अन्यथा अशुद्ध या मिलावटी मिठाई बेचने वालो के विरूद्ध जिला प्रशासन सख्त कार्यवाही करेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय