Saturday, May 11, 2024

राशन डीलर के चुनाव के लिए भी गांव में हुआ मतदान, पुलिस के गेट बंद कर देने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मीरापुर। थाना क्षेत्र के ग्राम रसूलपुर गढी में राशन डीलर के लिए हो रहे चुनाव में भारी लापरवाही के चलते ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। चुनाव में कोरम पूरा न होने के कारण व लोगों के हंगामे के चलते चुनाव अग्रिम आदेश तक निरस्त कर दिया गया है।

ग्राम रसूलपुर गढी में तीन माह पूर्व राशन डीलर इसरार की धांधली के चलते एजेन्सी को निरस्त कर ग्राम मुझेडा में सोनम की ऐजेन्सी पर शिफ्ट कर दिया गया था। तीन माह से ग्रामीणों को राशन लाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड रहा था, जिसके चलते ग्रामीण गांव में एजेन्सी को बहाल कराने की मांग कर रहे थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

खंड विकास अधिकारी के आदेश पर गुरूवार को गांव में चुनाव कराकर किसी अन्य व्यक्ति को राशन का कोटा देने के आदेश दिये गये थे। इसके लिए ग्राम सचिव अरूण बालियान के द्वारा गाम प्रधान शन्नो, पूर्व प्रधान अख्तर, पूर्व प्रधान इस्तखार, पूर्व प्रधान शकील अहमद, बिरजू व मदन आदि की कमैटी बनायी गयी तथा ग्रामीणों को हाथ उठाकर वोट करने के लिए कहा गया।

गांव में राशन कोटा लेने के लिए भूरा पुत्र असगर व भूरा पुत्र इन्दू ने आवेदन किया था। ग्रामीणों को 11 बजे तक प्राथमिक विद्यालय में पहुंचने का समय निर्धारित किया गया था। 11 बजे तक सैकडो ग्रामीणों को स्कूल के अन्दर लेकर गेट बंद कर दिया गया। वोटिंग शुरू होते ही पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में ग्रामीणो ने हंगामा शुरू कर दिया। उधर 11 बजे के बाद पहुंचे ग्रामीणों ने स्कूल का गेट खुलवाने के लिए पुलिस कर्मचारियों से काफी मिन्नते की, परंतु ग्रामीणों के लिए गेट नही खोला गया जिसके चलते ग्रामीणों ने पुलिस व ग्राम प्रधान के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए हंगामा शुरू कर दिया।

स्कूल के गेट पर मौजूद रीना, कुसुम, हसीना, सीता, शीला, उषा, संतोष, सकीना, शराफत, मीर हसन, गुलबहार, वकील, नूरजहां, मोनिश आदि ने पुलिस प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी की। ग्रामीणो के हंगामे को देख पुलिस प्रशासन व चुनाव कमैटी के हाथ पैर फूल गये और उन्हें अग्रिम आदेशो तक चुनाव को निरस्त कर दिया गया।

ग्राम सचिव अरूण बालियान ने बताया कि बुधवार को पूरे गांव में ऐलान कर वोट डालने के लिए 11 बजे तक का समय निर्धारित किया गया था, परंतु देर से पहुंचे ग्रामीणों के हंगामे के चलते व कोरम पूरा न होने के कारण चुनाव को खंड विकास अधिकारी जानसठ के अग्रिम आदेशो तक के लिए निरस्त कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय