Wednesday, April 24, 2024

दिल्ली की तरफ मुंह करके खडे किये हाइवे पर ट्रैक्टर, दर्जनों स्थानों पर लगा जाम, रेंगते हुए निकले वाहन,आवागमन हुआ प्रभावित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फ़ऱनगर। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भाकियू के बैनर तले किसानों ने दिल्ली-दून हाईवे पर भूराहेड़ी से भंगेला तक ट्रैक्टर खड़े कर दिए। एमएसपी पर गारंटी कानून की मांग रखी गई। इस दौरान कई जगह जाम लग गया। वाहन रेंगते हुए निकले। भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हक नहीं मिला, तो किसान आंदोलन के लिए तैयार है। पूरे देश का किसान एक है। सुबह करीब 11 बजे से किसानों ने तय किए गए स्थानों पर ट्रैक्टर खड़े करने शुरू कर दिए थे। दिल्ली की तरफ मुंह कर ट्रैक्टर खड़े कर किसानों ने सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया। हाईवे की एक साइड में ट्रैक्टर खड़े किए गए थे, जबकि दूसरी साइड से वाहन चलते रहे। दोपहर के समय भूराहेड़ी, छपार, रामपुर तिराहा, बेगराजपुर और मंसूरपुर में जाम की स्थिति बन गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

मंसूरपुर से नरा जड़ौदा तक वाहन रेंगते हुए चलते नजर आए। हाईवे के कटों से यात्री वाहन निकालने के चक्कर में जाम समस्या बन गया। वाहनों की लंबी कतार लग गयी। भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत रामपुर तिराहा से होते हुए पहले भूराहेड़ी पहुंचे, इसके बाद कार्यकर्ताओं के साथ छपार, रामपुर तिराहा, बेगराजपुर समेत अन्य स्थानों पर पहुंच कर किसानों का हौंसला बढ़ाया। भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने बताया कि शाम तीन बजे के बाद किसानों के हाईवे से वापस लौटने का सिलसिला शुरू हो गया था। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने पुलिसकर्मियों के साथ वाहनों को निकलवाने की व्यवस्था की।

 

 

मंसूरपुर में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों तथा कार्यकर्ताओं ने हाईवे एनएच 58 की एक साइड पर ट्रैक्टर ट्राली द्वारा जाम लगाया। और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सोमवार दोपहर भारतीय किसान यूनियन के जिला महामंत्री एहसान त्यागी के नेतृत्व में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने हाईवे पर जडौदा कट के समीप हाईवे की एक साइड पर ट्रैक्टर-ट्रॉली खड़े कर दिए, जिससे हाईवे की एक साइड पर वाहनों का आवागमन पूरी तरह बंद हो गया।

 

 

इसके बाद मंसूरपुर में शाहपुर मोड तथा रेलवे रोड पर भी श्यामपाल चेयरमैन तथा अंकित राठी के नेतृत्व में भाकियू कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टरों द्वारा हाईवे की एक साइड पर जाम लगाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा। हाईवे की एक साइड बन्द हो जाने के कारण दूसरी साइड पर वाहनों का आवागमन बढ़ गया, जिससे कुछ ही समय बाद दूसरी साइड में भी वाहनों की लंबी-लंबी कतार लग गई। पुलिस को घंटों तक जाम खुलवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

किसानों को तंग ना करे सरकार- राकेश टिकैत
मुजफ्फरनगर। 
भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि सोमवार को हाईवे पर ट्रैक्टरों का ट्रायल किया गया। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों को तंग न करें। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि हाईवे पर ट्रैक्टर खड़े कर ट्रायल किया गया है। सरकार किसानों को तंग न करें। किसानों को 26 फसलों पर एमएसपी पर गारंटी कानून चाहिए। 14 मार्च को एक दिन के लिए किसान दिल्ली जाएंगे।

 

 

दिल्ली-दून हाईवे पर रामपुर तिराहा में पत्रकारों से बातचीत में भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों ने शांतिपूर्ण तरीके से पांच घंटे हाईवे जाम किया है। ट्रैक्टर हाईवे पर एक साइड में खड़े किए गए थे। किसान अनुशासन के साथ रहे। चेतावनी दी कि जिस दिन सरकार गड़बड़ी करेगी, तो किसान दिल्ली चले जाएंगे। सरकार किसानों को तंग न करें। गेहूं और अन्य फसलों पर भी गारंटी कानून बनना चाहिए। किसान को कर्ज नहीं बल्कि फसलों का अच्छा मूल्य देना चाहिए।

 

 

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि किसान अनुशासन में रहे, लेकिन पुलिस-प्रशासन बदनाम करने की कोशिश कर रहा है। पुलिस को दिल्ली-दून हाईवे की जानकारी ही नहीं है। अवैध कट बंद नहीं किए गए और पुलिस व्यवस्था दुरुस्त नहीं रही, जिस कारण कहीं-कहीं जाम लगा। भाकियू कार्यकर्ताओं ने ही जाम खुलवाने का काम किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय