Friday, September 20, 2024

मुज़फ्फरनगर में दलित युवकों के साथ हुई थी कहासुनी, आक्रोशित दबंग युवकों ने की थी बाबासाहेब की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

खतौली। दलित युवकों के साथ हुई कहासुनी से आक्रोशित होकर दबंग युवकों ने की बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया था। जिसकी रिपोर्ट कोतवाली पर ग्राम प्रधान ने अज्ञात में दर्ज कराई थी। वारदात का खुलासा करते हुए कोतवाली पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार करके जेल रवाना कर दिया है।

सीओ डॉ रविशंकर मिश्रा व कोतवाल संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि बीती 29, 30  अप्रैल की दरम्यानी रात को शरारती तत्वों ने गांव मुबारिकपुर तिंगाई में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया था। ग्राम प्रधान की तहरीर पर अज्ञात में मुकदमा दर्ज करके पुलिस आरोपी युवकों की तलाश में लगी हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

क्षतिग्रस्त अंबेडकर मूर्ति के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के बाद की गई पतारसी सुरागरसी में पहचान होने के बाद की गई कार्यवाही में दो युवकों को खतौली से मढकरीमपुर गांव वाले रास्ते से गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार युवकों ने पूछताछ में अंबेडकर मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने की स्वीकारोक्ति करके वारदात में प्रयुक्त सरिया और हथौड़ा बरामद करा दिया।

कोतवाल संजीव कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक मुकुल राणा उर्फ कमांडो पुत्र राजवीर व विकास पुत्र विजेंद्र निवासी गांव मढकरीमपुर के रहने वाले है। आरोपी युवकों ने पूछताछ में बताया कि कुछ दिन पहले उनकी गांव के ही रहने वाले दूसरे समाज के कुछ युवकों से कहासुनी हो गई थी, जिसके प्रतिशोध में उन्होंने रेलवे लाइन पर चल रहे निर्माण कार्य से एक सरिए का टुकड़ा और हथौड़ा चुराकर अंबेडकर मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया।

पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल रवाना कर दिया। इसके अलावा सीओ रविशंकर मिश्रा और कोतवाल संजीव कुमार ने कहा कि समाज में वेमनस्यता फैलाने वाले अराजक तत्त्वों को किसी कीमत बक्शा नहीं जायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय