Tuesday, June 25, 2024

मुज़फ्फरनगर में मृतक युवक के दोस्त पर हत्या का आरोप, परिजनों ने थाने पर किया प्रदर्शन

मोरना। एक सप्ताह से गायब चल रहे गांव रहमतपुर निवासी युवक का शव शुक्रवार की देर रात जौली गंग नहर से बरामद हुआ है। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया, जिसके बाद शनिवार की सुबह गुस्साए ग्रामीणों ने मृतक के दोस्त व उसके साथियों युवक की हत्या करने  का आरोप लगाते हुए भोपा थाने पर जमकर हंगामा किया और भाकियू आजाद समाज पार्टी के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया।

मृतक युवक के भाई पिंका ने आरोपी राहुल व उसके अज्ञात साथियों सहित भाई की हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधिकारियों के द्वारा कार्रवाई के आश्वासन के बाद धरना समाप्त हो गया। भोपा थाना क्षेत्र के गांव रहमतपुर निवासी युवक आर्यन उर्फ मोधु बीते दो जून से गायब चल रहा है। जिसकी गुमशुदगी परिजनों द्वारा बीते बुधवार को भोपा थाने पर दर्ज कराई गयी थी, जिसके बाद पुलिस गायब आर्यन की तलाश में जुटी हुई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुवार को पुलिस ने गड़वाडा निवासी युवक राहुल से इस सम्बंध में पूछताछ शुरू की, जिसके बाद राहुल ने पुलिस को बताया था कि वह आर्यन के साथ हरिद्वार से बाइक द्वारा घर वापस लौट रहा था। उत्तराखंड के गांव लिब्बरहेडी के पास उनकी बाइक और कार का एक्सीडेंट हो गया था, जिसके बाद मौके पर उपस्थित व्यक्तियों ने कार के नुकसान की भरपाई दिलाकर मामला निपटा दिया था। राहुल के अनुसार देर शाम दोनों जैसे ही निरगाजनी झाल के पास पहुंचे, तो घर का रास्ता भूलकर बसेड़ा की ओर मुड़ गए। नहर झाल पर पहुंचने पर बाइक अनियंत्रित हो गयी और राहुल पुल के पास गिर गया, जबकि आर्यन बाईक के साथ गंग नहर में गिर गया। पुलिस ने बीते गुरुवार को राहुल की निशानदेही पर आर्यन की बाइक गंग नहर से बरामद की थी।

शुक्रवार देर रात आर्यन का शव जौली झाल से बरामद होने के बाद शनिवार सुबह कार्यवाही की मांग को लेकर सैकड़ो ग्रामीण भोपा थाने पर पहुंचे और जमकर हंगामा करते हुए भाकियू व आजाद समाज पार्टी  के बैनर तले धरना प्रदर्शन किया। शनिवार को समाधान दिवस होने के कारण उपजिलाधिकारी जानसठ सुबोध कुमार और तहसीलदार विपिन चौधरी भी थाने पर ही मौजूद थे। थाने पहुंचे परिजनों ने बताया कि आर्यन की हत्या साजिश के तहत की गयी है। आरोपी झूठी कहानी गढ़ कर पुलिस को भ्रमित कर रहा है। आरोपी राहुल व उसके साथियों ने मिलकर आर्यन उर्फ मोधु की हत्या कर उसके शव व बाइक को गंग नहर में फेंक दिया। परिजनों व ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही बरतने के भी आरोप लगाये व चौबीस घण्टे के अन्दर घटना के पूर्ण खुलासे की मांग की।

आईपीएस अधिकारी विनायक भौंसले व क्षेत्राधिकारी राम आशीष यादव ने ग्रामीणों को समझाया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। अधिकारियों ने शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

धरना प्रदर्शन में भाकियू के जिला उपाध्यक्ष विकास चौधरी, ब्लॉक् अध्यक्ष पुष्पेन्द्र सिंह बिट्टू, ज़ुल्फि़कार, आस मोहम्मद, प्रदीप शर्मा, अशोक सिंह, जिला पंचायत सदस्य संजय रवि, आजाद समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष बबलू चौधरी, सावन कुमार, मौ. कामरान, रवि प्रकाश बौद्ध,  सूफी मौ. सलीम, देव करहेड़ा, अरविन्द कुमार सतवीर, मदन, कँवरपाल, अमरपाल, बिरजू, विशाल, वेद प्रकाश, नैन सिंह, राजू, सुशील, ओमकली, सरेशो, अंजू, सीमा, जयवती, उमा, सन्तोष, सुमन, बबली, कौशल, सोहनवीरी, चन्द्रवती, लता आदि बड़ी संख्या में महिला व पुरुष मौजूद रहे। मृतक आर्यन के परिवार में माता ओमकली,भाई पिंका के अलावा रवि, काला, सुभाष व मिथुन हैं। आर्यन की शादी अभी नहीं हुई थी। वह हरिद्वार क्षेत्र में स्थित फैक्ट्री में कार्य करता था। थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर युवक की हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय