Tuesday, May 21, 2024

मुज़फ्फरनगर में सपा-रालोद ने अपने 6 प्रत्याशी किये घोषित, शहर से लवली शर्मा, बुढ़ाना से उमा त्यागी, खतौली से शाहनवाज लालू होंगे उम्मीदवार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिले की दो नगरपालिका और आठ नगर पंचायतों में 4 पर समाजवादी पार्टी ,5 पर राष्ट्रीय लोकदल और एक पर आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी। समाजवादी पार्टी ने अपनी 2 सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

मुजफ्फरनगर की सदर नगरपालिका और खतौली नगर पालिका समेत आठ नगर पंचायतों शाहपुर, बुढ़ाना, चरथावल, जानसठ, मीरापुर, भोकरहेड़ी, पुरकाजी और सिसौली में 5 पर राष्ट्रीय लोकदल, 4 पर समाजवादी पार्टी और एक पर आजाद समाज पार्टी चुनाव लड़ेगी।

समाजवादी पार्टी ने अपनी मुजफ्फरनगर नगर पालिका सीट और बुढ़ाना नगर पंचायत सीट के प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता राकेश शर्मा की पत्नी लवली शर्मा को पार्टी ने मुजफ्फरनगर नगर पालिका सीट से अपना प्रत्याशी बनाया है। बुढ़ाना सीट से पार्टी ने वरिष्ठ नेता प्रमोद त्यागी के छोटे भाई सुबोध त्यागी की पत्नी उमा त्यागी को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। पार्टी ने इन दोनों को सिंबल भी अलॉट कर दिए हैं। चरथावल और मीरापुर सीट भी सपा के खाते में रहेगी सपा सूत्रों के मुताबिक इस दोनों सीटों पर प्रमुख प्रत्याशी सपा के ही नेता है इसलिए इन सीटों पर पार्टी सर्वसम्मति बनाने की कोशिश करेगी अन्यथा किसी को भी सिम्बल नहीं देगी।
खतौली, शाहपुर, जानसठ, पुरकाजी और सिसौली सीट  राष्ट्रीय लोकदल  के खाते में गई है जिनमे खतौली से रालोद ने शाहनवाज लालू,  पुरकाजी से बसारत खां, जानसठ  से आबिद हुसैन, सिसौली से श्रीमती नीरज को टिकट दिया गया है।शाहपुर सीट पर  अकरम, इलियास, नौशाद में रस्साकसी जारी है , देर रात्रि तक इनमे से किसी एक का टिकट घोषित कर दिया जाएगा।  भोकरहेड़ी की सीट आजाद समाज पार्टी को दे दी गई है, जहां से आसपा  के प्रत्याशी की घोषणा भी रविवार को की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय