Saturday, May 11, 2024

मुज़फ्फरनगर में भूमाफियाओं के हौंसले बुलंद, पेड़ काटने का काम लगातार जारी, लकड़ियों से भरी ट्रेक्टर-ट्राली सहित एक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शाहपुर। कस्बे के बसी रोड नहर पर अवैध रूप से हरे-भरे बाग को काटने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कटे हुए हरे आम के पेड़ की लकडी व ट्रैक्टर ट्राली सहित एक व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है।

शाहपुर कस्बे के बसी रोड स्थित चर्चित बाग में बुधवार की सुबह सवेरे पेड़ काटे जाने की सूचना पर्यावरण प्रेमी अजय बालियान ने पुलिस को देकर बुलाया। पुलिस के पहुंचने पर पेड़ काटने वाले मौके से फरार हो गए, जबकि काटे गए पेड़ की कुछ लकडिय़ों ट्रेक्टर ट्रॉली में भरी हुई थी। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक सहित ट्रैक्टर ट्राली को कब्जे में ले लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिकायत कर्ता ने बताया कि पूर्व में भी पेड़ काटे जाने की सूचना दी गयी थी जिसके बाद भी स्थानीय पुलिस प्रशासन मौन साधे रहा और भूमाफिया पेड़ काटने का काम लगातार करते रहे।

आपको बता दे कि शाहपुर के चर्चित बाग को काटे जाने को लेकर एक साल से नगर व क्षेत्र के लोग आपत्ति जता रहे हैं। इस हरे भरे बाग की भूमि पर भूमाफिया प्लॉटिंग करके मोटी रकम कमाना चाहते है। इस बाग को कस्बे के  बड़े भूमाफियाओं ने खरीद रखा है, जिनमे से पंचायत का प्रथम नागरिक व एक बड़े धार्मिक संगठन का पदाधिकारी भी शामिल है। बाग के आधे हिस्से को काटकर भूमाफिया पहले ही प्लाटिंग कर चुके हैं। अब उनकी गिद्ध नजर शेष बचे बाग को काटकर उसमें भी कॉलोनी बनाने की है।

जिला पंचायत सदस्य विजय चौधरी व समाजसेवी पर्यावरण प्रेमी अजय बालियान ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस, एसडीएम, वन विभाग को दी, लेकिन कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस सम्बंध में जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को भी लगातार शिकायत की जाती रही है, लेकिन आज तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी।

थाना प्रभारी शाहपुर अजय प्रसाद गोड ने बताया कि सूचना पर पुलिस ने मौके से लकड़ी भरे ट्रैक्टर-ट्राली व  एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया था। वन विभाग के क्षेत्रीय रेंजर को सौंप दिया गया था। क्षेत्रीय रेंजर सुशील कुमार ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्राली को सीज कर दिया गया है। सम्बंधित के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही शुरू कर दी गयी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय