Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में डेढ़ माह की दुल्हन की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप, थाने में किया हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नई मंडी कोतवाली इलाके के गढ़ी गांव में शादी के महज डेढ़ महीने बाद ही विवाहिता की जहर के सेवन से संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जहर के सेवन को लेकर अब ससुराल और मायका पक्ष आमने सामने है। मायके वाले जहां पति पर जहर देकर हत्या का आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ ससुराल पक्ष का कहना है कि विवाहिता ने खुद जहर का सेवन किया। फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और दोनों ही पक्षों के लोगों के बयान को लेकर जांच शुरू कर दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नई मंडी थाना क्षेत्र के गढ़ी गांव निवासी अंकित की शादी गत 26 फरवरी 2023 को थाना छपार क्षेत्र के गांव मेदपुर की रहने वाली नीतू से हुई थी। शुक्रवार की रात नीतू को अचानक उल्टी लगनी शुरू हुई, तो पता चला कि उसने किसी जहरीले पदार्थ का सेवन किया हुआ है। तत्काल उसे अस्पताल लेकर जाने लगे, मगर बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसी बीच मायके वाले सीधे नई मंडी कोतवाली पहुंचे और ससुराल पक्ष पर आरोप लगाते हुए तहरीर देकर कार्रवाई की मांग कर हंगामा शुरू कर दिया।

बताया जाता है कि नीतू ने दम तोडऩे से पहले मायके वालों को कॉल की थी, जिसने आरोप लगाया था कि उसे उसके पति ने जहर दे दिया है, जबकि ससुराल पक्ष का कहना है कि मृतका का पति अंकित मुजफ्फरनगर शहर में एक दुकान पर कार्य करता है। रोजाना की भांति देर शाम को वो घर पहुंचा था। खाना खाने के बाद नीतू ने उससे दूध मांगा था। उसी दूध में कुछ जहरीला पदार्थ मिलाकर उसने पी लिया। उसके बाद नीतू ने अपने घरवालों को फोन कर झूठा आरोप लगाया। पुलिस के अनुसार ससुराल पक्ष का यह भी आरोप है कि नीतू अपने किसी रिश्तेदार से फोन पर वार्ता किया करती थी, जिसका वे लोग विरोध करते थे। इस संबंध में उसके मायके वालों को भी आगाह करते हुए समझाने की बात कही थी, लेकिन वो नहीं मानी, इसी को लेकर घर में रंजिश रहती थी।

वहीं मण्डी थाने पहुंचे मृतका के परिजनों ने हंगामा करते हुए मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही करने की मांग की। मृतका की मां बिमला व ताऊ इन्द्रजीत ने मीडिया कर्मियों को बताया कि रात 11 बजे मेरी लड़की का फोन आया, उसने बताया कि मेरे दूध में मेरे पति और ससुराल वालों द्वारा कुछ मिलाया जा रहा है, इसके बाद बेटी के चीखने की आवाज आई और फोन कट गया। इसके बाद हमने कई बार फोन मिलाया, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया और बाद में देर रात बेटी के जेठ ने फोन उठाया, तो बेटी के बारे में पूछने पर उन्होंने जानकारी दी कि उसकी मौत हो गयी। हम वहां पहुंचे तो बेटी के शव को भी देखने नहीं दिया और उसके अंतिम संस्कार की तैयारी में लगे रहे। इसके बाद पुलिस को शिकायत की गयी। पुलिस ने उनकी बेटी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया है। बिमला ने कहा कि उनकी बेटी की हत्या उसके ससुराल वालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं करने पर जहर देकर की है।

उन्होंने इस मामले में आरोपी ससुराल वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की है। परिजनों के साथ आये लोगों ने भी हत्या पर रोष जताते हुए थाने पर प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया। एसएचओ मंडी इंस्पेक्टर बिजेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि दोनों ही पक्षों के बयानों के आधार पर जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत का सही कारण पता चल पायेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय