Saturday, May 18, 2024

मुज़फ्फरनगर में 10279 उपभोक्ता ऐसे, जिन्होंने नहीं दिया कभी बिजली बिल, सहारनपुर मंडल में 63 हज़ार ने नहीं दिया कभी पैसा !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर- पश्चिमी उत्तर प्रदेश का सहारनपुर मंडल ऐसा क्षेत्र है जहां के विद्युत उपभोक्ता अपने बिलों का भुगतान करने में कोई भी रूचि नहीं लेते हैं। ऐसे-ऐसे उपभोक्ता हैं जिन्होंने विद्युत का कनेक्शन लेने के 25 साल बाद तक एक भी रूपए का भुगतान नहीं किया है और निर्बाध रूप से विद्युत का उपभोग कर रहे हैं।


मुख्य अभियंता एके आत्रे ने सोमवार को बताया कि प्रत्येक उपभोक्ता को टेलीफोन करके बिल भुगतान के बारे में कहा जा रहा है। बहुत से उपभोक्ताओं के फोन नंबर गलत है जिन्हें ठीक किया जा रहा है। वर्तमान में सहारनपुर मंडल में 63 हजार 462 उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने आज तक अपने बिल का भुगतान नहीं किया है। इनमें 10 साल से 25 साल वाले कनेक्शन उपभोक्ताधारी हैं। इन पर करीब 70 करोड़ रूपया बकाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


आत्रे ने बताया कि सहारनपुर मंडल में 14 लाख से अधिक विद्युत उपभोक्ता हैं। सहारनपुर में 49 हजार 916, मुजफ्फरनगर में 10 हजार 279 और शामली में 3 हजार 267 उपभोक्ता ऐसे हैं जिन्होंने बिजली का कनेक्शन लेने के बाद कभी भी भुगतान ही नहीं किया।

पिछले साल तक ऐसे उपभोक्ताओं की संख्या करीब डेढ़ लाख थी और इस साल फरवरी में बकाया का भुगतान ना करने वाले की संख्या 84 हजार के करीब थी जो घटकर अब 63 हजार के करीब रह गई है।


उन्होंने कहा कि बकायादारों की आरसी भी काटी जा रही है। कनेक्शन भी काटे जा रहे हैं फिर भी सहारनपुर मंडल में जबरदस्त विद्युत चोरी हो रही है और विद्युत विभाग बकाया के भुगतान के लिए जबरदस्त अभियान चलाए हुए है। इसका अच्छा असर दिखाई दे रहा है।

उम्मीद है दो-तीन माह के दौरान सभी उपभोक्ताओं से बकाया की वसूली कर ली जाएगी। उन्होंने मंडल के उपभोक्ताओं से अपील की कि वे प्रदेश हित में समय से अपने बिलों का भुगतान करें ताकि सभी को निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति होती रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय