Tuesday, June 25, 2024

नोएडा में छात्र का एनआईओएस में दाखिला कराने के नाम पर 50 हजार की ठगी

नोएडा। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (एनआईओएस) में एक महिला के बेटे का 12वीं कॉमर्स में दाखिला करवाने के नाम पर तीन लोगों ने उससे 50 हजार रुपए की ठगी कर ली है। पैसा मांगने पर आरोपी अब धमकी दे रहें हैं। इस मामले में महिला ने थाना बिसरख में तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
 

थाना बिसरख के प्रभारी निरीक्षक अरविंद कुमार ने बताया कि अंजू देवी पत्नी सीताराम सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि वह गौर सिटी दो में रहती हैं। पीड़िता के अनुसार उसके परिचित योगेश कुमार वर्मा ने उसके बेटे दिशांत कुमार का एडमिशन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग में 12वीं कॉमर्स में करवाने के लिए अपने रिश्तेदार महेंद्र राजपूत से मिलवाया। महेंद्र राजपूत ने महिला से कहा कि वह उसके बेटे का दाखिला करवा देंगे। पीड़ित के अनुसार उसने 50 हजार रुपए फीस देने के लिए कहा। पीड़िता ने 25 हजार रुपए आरोपी की पत्नी संजू रानी के गूगल पे पर ट्रांसफर किया। तथा 25 हजार रुपए नकद दिया।
 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना प्रभारी ने बताया कि महिला के अनुसार पैसे देने के बाद जब उसने अपने बेटे का एडमिट कार्ड मांगा तो आरोपियों ने कहा कि उनके पास कोई एडमिट कार्ड नहीं है। जब पीड़िता ने उनसे तकादा करना शुरू किया तो आरोपियों ने उसके बेटे दिशांत कुमार के नाम से एक फर्जी एडमिट कार्ड बना कर दिया जो तमिलनाडु बोर्ड आफ हायर सेकेंडरी फाऊंडेशन चेन्नई का था। इस संबंध में जानकारी करने पर पता चला कि जो एडमिट कार्ड उसे दिया गया था वह फर्जी है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने योगेश कुमार वर्मा, महेंद्र राजपूत तथा संजू रानी के खिलाफ धारा 420, 406, 467, 468, 471, 506, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। आरोपी फरार बताये जा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय