Wednesday, February 21, 2024

नोएडा में किसानों ने प्राधिकरण के चारों गेट को किया सील, डेरा डालकर बैठी महिलाएं,बोली-अब अपना हक लेकर रहेंगे

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण पर बिल्कुल सटीक बैठ रहा है। जिसमें पिछले 52 दिनों से अपने हक के लिए बेमियादी धरने पर बैठे किसानों ने शुक्रवार को नोएडा प्राधिकरण के चारों प्रवेश द्वारों को सील कर दिया है। हर गेट पर सैकड़ों किसान तथा महिलाएं डेरा डालकर बैठी हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

प्राधिकरण के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि स्वयं सीईओ डा. लोकेश एम भी अपने दफ्तर नहीं पहुंच पाये। वें सेक्टर-14ए स्थित कैंप कार्यालय में बैठकर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। एसीईओ सतीश पाल व अन्य बड़े अफसर सेक्टर-29 स्थित एनएमआरसी दफ्तर पर डेरा डाले हैं। वहीं महाप्रबंधक, उप महाप्रबंधक तथा वर्क सर्किल प्रभारी व वरिष्ठ प्रबंधक सेक्टर-19 तथा 20 के दफ्तरों में बैठे काम निपटा रहे हैं। अन्य कर्मचारी भी किसानों के जमघट तथा हठधर्मिता के आगे अपने दफ्तरों में घुस नहीं पाये।

 

 

भारतीय किसान परिसद के मुखिया सुखवीर पहलवान का कहना है कि आज महापंचायत हो रही है। जिसमें 81 गांवों के हजारों किसान महापंचायत में मौजूद हैं। जिसमें सैकड़ों महिलाएं भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि अपना हक हासिल किए बिना अब किसान प्राधिकरण का काम काज नहीं होने देंगे। उनका कहना है कि बड़े अधिकारी किसानों को महज अश्वासनों के लालीपॉप दे रहे हैं। उनकी समस्याओं के समाधान को लेकर बड़े अधिकारी गंभीर नहीं हैं। जनप्रतिनिधि भी अपने कानों पर तेल डालेे बैठा है। अब वे अपना हक लेकर रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय