Thursday, April 18, 2024

नोएडा में पुलिस आयुक्त ने चौकी प्रभारी समेत तीन पुलिसकर्मियों को किया निलंबित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने आज थाना सेक्टर-49 में तैनात एक चौकी प्रभारी, कोर्ट पैरोकार और डाक मुंशी को निलंबित कर दिया है। बताया जाता है कि कोर्ट में चल एक मामले के दस्तावेज को समय पर उपलब्ध नहीं करवाने के चलते उनके खिलाफ कार्रवाई हुई है।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने सेक्टर-47 चौकी प्रभारी चिराग बालियान, थाना सेक्टर-49 पर तैनात महिला आरक्षी सरिता यादव, तथा कोर्ट पैरोंकार सुनील कुमार यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
पुलिस विभाग में चर्चा है कि थाना सेक्टर-49 क्षेत्र में वर्ष 2018 में हुए दहेज हत्या के मामले की सुनवाई अपर जिला जज गौतमबुद्ध नगर के न्यायालय में चल रही है। उस मामले में पैरोकार और अन्य पुलिस कर्मियों ने कोर्ट में समय से गवाह उपस्थित नहीं करवाया। इसी बीच एक आरोपी राजू सुप्रीम कोर्ट में जमानत के लिए चला गया। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले का स्टेटस तलब किया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसके बाद पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हुई है। पुलिस कमिश्नर के इस कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस आयुक्त पहली अधिकारी है जो कोर्ट में पैरोकारी के समय लापरवाही बरतने वाले पैरोंकारो के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं। इससे पूर्व भी उन्होंने तीन पैरोकारों को निलंबित किया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय