Saturday, May 18, 2024

कुशीनगर में दुर्गा कलश यात्रा की तैयारी में दूसरे समुदाय ने किया पथराव, भारी पुलिस बल तैनात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कुशीनगर – उत्तर प्रदेश में कुशीनगर में कुबेरस्थान थाना क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर में रविवार को सुबह दुर्गा पूजा के लिए कलश यात्रा की तैयारी कर रहे लोगों पर कुछ दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे पूरे गांव में अफरातफरी मच गई।


पूजा की तैयारी में लगे लोगों पर हुए इस अचानक हमले में एक पांच साल का बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया है और चार पांच लोगों को हल्की चोटें भी आई हैं। गांव में पथराव की जानकारी मिलते ही कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रण में लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कुबेरस्थान थानाक्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर में दुर्गा पूजा पंडाल की स्थापना के लिए बांसी नदी से जल भरने को कलश यात्रा की तैयारी हो रही थी। इसी दौरान गांव की महिलाओं व अन्य लोगों को एकत्र करने के लिए आयोजन समिति द्वारा डीजे गांव में घुमा कर एनाउंस किया जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में कुछ दूसरे समुदाय के लोगों का घर पड़ा। वहां डीजे पहुंचते ही दूसरे समुदाय के लोगों ने छत से ईंट पत्थर चलाना शुरू कर दिया, जिससे वहां मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई। पथराव के दौरान पांच वर्षीय पीयुष शाह पुत्र हरिश्चंद्र शाह के सिर पर पत्थर से चोट लग गई, जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। पीयुष का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। इसके साथ ही पांच अन्य लोगों को भी हल्की चोटें आई हैं।

सूचना पर भारी पुलिस अपर पुलिस अधीक्षक रितेश सिंह व क्षेत्राधिकारी पडरौना उमेश चंद भट्ट पहुचकर ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराये। अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार यह मामला लड़कों के बीच हुआ था। इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गांव में कुबेरस्थान पुलिस के साथ कोतवाली पडरौना व विशुनपुरा थाने की फोर्स तैनात है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय