Thursday, September 12, 2024

आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना के विरोध में ठप रहा अस्पतालों में कामकाज, डॉक्टरों ने निकाला विरोध मार्च

नई दिल्ली। कोलकता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के साथ सामूहिक दुष्कर्म और निर्मम हत्या के विरोध में शनिवार को देशभर में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर स्वास्थ सेवाएं ठप रखी गईं। आज प्राइवेट तथा सरकारी अस्पतालों में भी डॉक्टरों ने कोई ओपीडी, ऑपरेशन नहीं किया, हालांकि हड़ताल से आकस्मिक सेवा को अलग रखा गया।

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन, सर्विसेज डॉक्टर्स फोरम के संयोजक डॉ धनंजय कुमार ने बताया कि दिल्ली के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों, सरकारी अस्पतालों तथा प्राइवेट अस्पतालों, नर्सिंग होम और क्लिनिक आज बंद रहे। इसके तहत दिल्ली के गुरू तेग बहादुर अस्पताल, दिलशाद गार्डेन में स्वास्थ्य सेवा बाधित रही और चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ, कर्मचारी, मेडिकल कॉलेज के छात्रों ने धरना दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (पूर्वी दिल्ली ब्रांच) के अध्यक्ष डॉ राधा जैन के नेतृत्व में डॉक्टरों ने विरोध मार्च निकाला, जिसमें बड़ी संख्या में डॉक्टर शामिल हुए। इस अवसर पर आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ विनय अग्रवाल भी उपस्थित थे। शाम में एफएआईएमए के आह्वान पर लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज, दिल्ली से जन्तर -मंतर तक निकलने वाले विरोध प्रदर्शन में भी डॉक्टर शामिल हुए और दोषियों को सजा दिलाने के साथ ही पूरे देश में डॉक्टरों के सुरक्षा को लेकर सीपीए (सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट) को तत्काल लागू करने की मांग की।

इस अवसर पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (पूर्वी दिल्ली ब्रांच) की सचिव डॉ ममता ठाकुर ने बताया कि आज से शुरू हुए विरोध प्रदर्शन रविवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के दिशा निर्देश पर आगे की रूपरेखा तय की जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय