Thursday, May 9, 2024

सहारनपुर में जंगल में शौच के लिए गई महिला की विद्युत खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर मौत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर (बेहट/मिर्जापुर)।सहारनपुर जनपद की कोतवाली मिर्जापुर के गांव हबीबपुर तपोवन के जंगल में शौच के लिए गई महिला की विद्युत खंभे में उतरे करंट की चपेट में आकर मौत हो गई। महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी की।

ग्रामीणों का आरोप था कि जर्जर हुई विद्युत लाइन को कई बार की शिकायत करने के बाद भी नहीं बदला गया। गांव हबीबपुर तपोवन उर्फ खुवासपुर निवासी महिला निशा (48) पत्नी गालिब सुबह छह बजे शौच के लिए जंगल में गई थी। रास्ते में बिजली के खंभे की तान को पकड़कर जैसे ही वह रास्ता पार करने लगी तो उसमें दौड़ रहे करंट की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर ग्रामीणों ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ग्रामीणों ने मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की। इसी दौरान ग्राम प्रधान चौधरी तालिब की विद्युत विभाग के अधिकारियों से फोन पर वार्ता हुई। इसमें अधिकारियों ने पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता कराने का आश्वासन दिया। उसके बाद परिजनों ने मृतक महिला के शव को सुपुर्द ए खाक किया।

अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग एसके निर्भय ने बताया कि महिला की करंट लगने से मौत हुई है। ग्राम प्रधान द्वारा जर्जर तारों को बदलवाने की मांग की गई है। तारों को बदलने के लिए प्रस्ताव शासन को पूर्व में ही भेजा चुका है। स्वीकृति मिलते ही जल्द ही लाइन को बदल दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय