Friday, April 26, 2024

सहारनपुर में गन्ना भुगतान को यूनिट हेड का घेराव, भुगतान न होने पर धरने की दी चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर (नागल)। भाकियू टिकैत के जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह के नेतृत्व में किसानों ने बजाज शुगर मिल के यूनिट हेड हरवेश मलिक व गन्ना प्रबंधक अनिल चौहान का घेराव करते हुए गन्ना भुगतान की मांग की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 31 मई तक 15 दिसंबर तक खरीदे गए गन्ने का भुगतान न किया गया तो किसान मिल गेट पर धरना देंगे।
जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह ने कहा कि गन्ना भुगतान में सबसे फिसड्डी चल रहे बजाज शुगर मिल गांगनोली से किसानों का भुगतान दिलाने में प्रशासन नाकाम साबित हो रहा है। कई बार चेतावनी के बावजूद किसानों के गन्ने का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ब्लॉक अध्यक्ष मूसा प्रधान ने कहा कि किसानों की अंतिम पर्चियों पर प्रति खाता 5 कुंतल चीनी किसानों को दी जाए तथा 15 दिसंबर तक के गन्ने का भुगतान 31 मई तक किया जाए।
जिला उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह पप्पू ने कहा कि यदि 31 मई तक गन्ने का भुगतान नहीं किया गया तो किसान मिल गेट पर प्रदर्शन करते हुए धरना देंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। उधर यूनिट हेड हरवेश मलिक ने कहा कि नियमानुसार चीनी बेचकर किसानों के गन्ने का भुगतान किया जा रहा है, 31 मई तक अधिक से अधिक भुगतान कराया जाएगा। इस दौरान किसानों ने एक ज्ञापन भी यूनिट हेड को सौंपा। इस दौरान भूरा सिंह, प्रेम सिंह, कुरबान, अनिल, नारायण सिंह, पप्पू पनियाली, रविंद्र, राजवीर, अभिमन्यु आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय