Monday, April 29, 2024

सहारनपुर में राज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा की टीम ने काष्ठ हस्तशिल्प निर्माता फर्म पर मारा छापा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। राज्यकर विभाग की विशेष अनुसंधान शाखा की टीम ने एक काष्ठ हस्तशिल्प निर्माता फर्म पर छापा मारा। जांच के दौरान प्रपत्रों में मिली विसंगतियों के आधार पर व्यापारी ने विभाग में 50 लाख रुपये जमा कराए। सही स्थिति प्रपत्रों की विस्तृत जांच के बाद ही सामने आएगी।

राज्यकर विभाग के अपर आयुक्त श्रेणी-1 सत्यपाल सिंह ने बताया कि उन्हें, अपर आयुक्त श्रेणी-2 एमएस चौबे और संयुक्त आयुक्त (विशेष अनुसंधान शाखा) जीपी सिंह को सूचना मिली थी कि हबीबगढ़ रोड स्थित एक काष्ठ हस्तशिल्प निर्माता फर्म द्वारा इनपुट टैक्स क्रेडिट का गलत लाभ लिया जा रहा है। यह जानकारी उन्हें राज्य कर विभाग की ओर से बोगस आईटीसी लेने वाली फर्मों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के चलते प्राप्त हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर विशेष अनुसंधान शाखा रेंज बी के उपायुक्त अवधेश चतुर्वेदी के नेतृत्व में एक टीम ने छापा मारकर हबीबगढ़ स्थित काष्ठ हस्तशिल्प निर्माता फर्म की जांच की। जांच में सामने आया कि फर्म द्वारा बड़े पैमाने पर फर्जी फर्मों के प्रपत्राें के आधार पर आईटीसी गलत लाभ लिया गया है। जांच में मिली विसंगतियों के आधार पर व्यापारी ने स्वयं ही 50 लाख रुपये जमा कराए। मामले की जांच अभी जारी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय