Saturday, May 4, 2024

शामली में DM-SP ने खुद संभाली पुलिस भर्ती परीक्षा की व्यवस्थाएं,चाक-चौबंद इंतजाम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। जनपद में सुबह 10:00 बजे से यूपी पुलिस अभ्यर्थियों की परीक्षा शुरू हो चुकी है। जहाँ सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिले के डीएम, एसपी भी सुबह से ही लगातार विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं और आवश्यक दिशा निर्देश देते नजर आ रहे हैं। इसके अलावा सभी परीक्षा केंद्रों पर एग्जाम रूम में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। जिससे की नकल विहीन और शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न कराई जा सके।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि शनिवार को शामली में उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का आने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया। जहाँ सभी अभ्यार्थी समय से पहले ही अपने अपने परीक्षा केंद्रों पर पहुंच गए।परीक्षा केंद्रों पर तैनात पुलिस फोर्स के द्वारा बायोमेट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्र में एंट्री मिली। जहा प्रथम पाली की परीक्षा अपने निश्चित समय से शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हुई। जहाँ डीएम रविंद्र कुमार, एसपी अभिषेक जिले में बने विभिन्न स्थानों पर परीक्षा केंद्रों पर निरीक्षण करते नजर आए।

 

जहां शहर के वी.वी इंटर कॉलेज में परीक्षा केंद्र पर जिलाधिकारी के साथ व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे एसपी अभिषेक ने बताया कि यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती के लिए जिले में 11 सेंटर बनाए गए हैं। जिन्हे प्रशासन द्वारा चार सेक्टर में बांटा गया है। मेरे और जिलाधिकारी के द्वारा सभी परीक्षा केंद्रों पर लगातार व्यवस्थाओं का जायजा लिया जा रहा है। परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। जहाँ परीक्षा देने आए सभी अभ्यर्थियों की बायोमेट्रिक वेरीफिकेशन और गहन जांच के बाद ही परीक्षा केंद्र के अंदर जाने दिया गया। प्रथम पारी की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से शुरू हो गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर बने अभ्यर्थियों के कक्षो में सीसीटीवी कैमरा से निगरानी की जा रही है।

 

जिससे किसी प्रकार की कोई नकल ना हो सके। वहीं सुरक्षा के मध्य नजर परीक्षा केंद्रों के आसपास भी पुलिस बल की तैनाती की गई है। जनपद में यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा दो दिन और चार पालियां में संपन्न कराई जाएगी। जिसमें हजारों की संख्या में अभ्यर्थी भाग ले रहे हैं। यदि इस दौरान परीक्षा केंद्र के आसपास कोई भी कोई व्यक्ति संदिग्ध गतिविधि करता नजर आता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही अम्ल में लाई जाएगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय