Tuesday, September 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में पुलिस मुठभेड़ में 2 शातिर लुटेरे घायल, गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया

मुज़फ्फरनगर। थाना बुढाना क्षेत्र में गत रात हुई 2 अलग- अलग पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार किये गए। बदमाशों के पास से लूटी हुई होंडा अमेज कार और 4500 रुपए नगद और दो तमंचे व जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि 10 जनवरी को  राशिद पुत्र अदरीश निवासी ग्राम कसेरवा थाना शाहपुर ने बुढाना पुलिस को लिखित सूचना दी कि 9/10 जनवरी की रात्रि में महावीर चौक से शाहडब्बर जाने के लिए एक होण्डा अमेज गाड़ी नं. UP14 EH 3586 के चालक द्वारा उन्हें लिफ्ट देकर बैठाया गया तथा खतौली रोड से बसी चधेड़ी मार्ग पर ले जाकर वादी से उनका मोबाईल तथा नगदी लूटकर गाड़ी से उतार कर भाग जाने की घटना की गयी थी।

वादी द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना बुढाना पुलिस द्वारा मुकदमा-21/2024 धारा 392 भादवि में दर्ज किया तथा घटना को गंभीरता से लेते हुए बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तारी एवं घटना के सफल अनावरण हेतु टीम गठित की गयी थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस टीम की बदमाशों से हुई पुलिस मुठभेड़ के दौरान पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गयी जवाबी फायरिंग में 2 शातिर लुटेरे अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त 1 होण्डा अमेज गाड़ी, अवैध शस्त्र तथा लूटे गए 4500/- रुपये बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना बुढाना पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

एसएसपी ने बताया कि रात्रि को थाना बुढाना पुलिस टीम उपरोक्त घटना के अनावरण हेतु घटना में प्रयुक्त होण्डा अमेज गाड़ी  UP 14 EH 3586   को ट्रैस करते हुए कुरालसी नहर पुलिया पर चेकिंग कर रही थी  तभी उक्त गाड़ी तेज रफ्तार से आयी, जिसे चेकिंग हेतु रुकने का इशारा किया गया, परन्तु नहीं रुके तथा पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग करते हुए नहर पटरी पर परासौली की तरफ भागने लगे। पुलिस टीम ने टेक्निकल ड्राईविंग का परिचय देते हुए पिट-मैन्यूवर तकनीक का इस्तेमाल किया , जिससे बदमाशों की गाड़ी घूम गयी, परन्तु बदमाशों द्वारा गाड़ी को धीमा नहीं किया गया, जिस कारण से गाड़ी अनियंत्रित होकर ग्राम सैनपुर के पास बाईपास पर खाई में पलट गयी। गाड़ी सवार 4 बदमाश गाड़ी से निकलकर पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायर करते हुए जंगल की तरफ भागने लगे।

उन्होंने बताया कि थाना बुढाना पुलिस टीम ने बदमाशों को आत्मसमर्पण की चेतावनी देते हुए अपनी जान की परवाह न कर बदमाशों की फायरिंग रेंज में घुसकर आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की गयी, जिसमें 1 अभियुक्त दीपक घायल हो गया तथा अन्य 3 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग गए। थाना बुढाना पुलिस टीम द्वारा भागे हुए बदमाशों की गिरफ्तारी हेतु लगातार कॉम्बिंग की जा रही थी। पुलिस टीम द्वारा रात्रि में बदमाशों को देखने हेतु रोशनी के लिए वीएलपी राउण्ड फायर किए गए। कॉम्बिंग के दौरान पुलिस टीम को सूचना मिली कि मुठभेड़ में फरार वांछित अभियुक्तों कहीं भागने की फिराक में कम्फर्ट हाल से आगे नहर पुलिया बडौत रोड पर खडे है।

पुलिस टीम जब मौके पर पहुंची तो बदमाशों द्वारा पुलिस टीम को देखते ही जान से मारने की नियत से फायर करना शुरु कर दिया। थाना बुढाना पुलिस टीम अदम्य साहस का परिचय देते हुए अपनी जान की परवाह न कर बदमाशों की फायरिंग रेंज में घुसकर आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की गयी, जिसमें 1 अभियुक्त चांद उर्फ छोटू घायल हो गया तथा अन्य 2 बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग गए। गिरफ्तार बदमाशों ने अपने नाम दीपक पुत्र पप्पू निवासी गौरीपुर थाना कोतवाली बागपत, जनपद बागपत व चांद उर्फ छोटू उर्फ बबलू निवासी कांशीराम कालोनी कस्बा व थाना बडौत, जनपद बागपत बताया है। प्रारम्भिक पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि हम लोग गैंग बनाकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते थे। विगत 7 जनवरी को हम लोगों ने गाजियाबाद से 1 होण्डा अमेज कार न. UP 14 EH 3586   गाड़ी लूटी थी तथा 9/10 जनवरी की रात्रि को उसी लूटी हुई गाड़ी से हम लोगों ने महावीर चौक से एक व्यक्ति को सवारी के रूप में बैठाकर उससे मोबाईल व नकदी लूटने की घटना की गयी थी।

बुढाना पुलिस फरार बदमाशों तरूण व गोलू पुत्रगण हर्षवर्धन निवासी कांशीराम कॉलोनी कस्बा व थाना बड़ौत, बागपत की गिरफ्तारी के प्रयास में जुटी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने घटना का सफल अनावरण करते हुए गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये नगद पुरस्कार से पुरस्कृत किया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय