Friday, October 18, 2024

शामली में डीएम ने ली सड़क सुरक्षा समिति की बैठक, दुर्घटना रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई के दिए निर्देश

शामली- कलेक्ट्रेट के सभागार में जिलाधिकारी रविन्द्र सिंह की अध्यक्षता में आज लोक निर्माण विभाग एवं परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा समिति की बैठक आयोजित की गई।
आयोजित बैठक में समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से सड़क सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक जानकारी प्राप्त करते हुए उन्हें उचित दिशा निर्देश देते हुए सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ब्लैक स्पॉट,स्पीड ब्रेकर,व संकेतक लगाने के निर्देश के साथ ही ब्लैक स्पॉट को लेकर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए।
बैठक में जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत  शराब,मोबाइल हेलमेट का प्रयोग न करने वालों व मोटरसाइकिल पर तीन सवारी बैठाने वालों,व मानक के अनुसार नियम का पालन न करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी को की जा रही करवाई के संबंध में अवगत कराया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि अवैध ऑटो/बस/टैक्सी स्टैंड जिनको हटवाया गया है वहां पर दोबारा से ना लगें।
बैठक के दौरान निर्देशित किया गया कि स्कूली वाहनों का फिटनेस/ प्रदूषण पत्र हो और स्कूल वहान निर्धारित गति सीमा से ही चलाएं। आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को सड़क सुरक्षा को लेकर जागरूकता के साथ-साथ जहां पर भी जरूरी कार्य होने हैं उनको प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना ना हो।
आयोजित बैठक में अपर जिलाधिकारी संतोष कुमार सिंह, सी० ओ० सिटी, सदस्य सचिव के रूप में अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग, एआरटीओ शामली रोहित राजपूत, यातायात प्रभारी, संजय राणा,सहित समस्त संबंधित मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय