Wednesday, April 24, 2024

शामली में बेखौफ खनन माफिया कर रहे धरती का चीर हरण, अधिकारी जानकर भी अंजान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शामली। जनपद में मिट्टी खनन माफिया पूरी तरह से बेलगाम हो चुके है। जहा मिट्टी खनन माफियाओं के द्वारा ट्रैक्टर से अवैध तरीके से मिट्टी खनन करते हुए मानकों की धज्जियां उड़ाई जा रही है और छ फुट के लगभग मिट्टी उठवाई जा रही है। बताया जा रहा है की अवैध खनन की यह मिट्टी जिले में जगह जगह निर्मित हो रही कॉलोनियों में डाली जा रही है।वही संबंधित अधिकारी उक्त मामले में जानकर भी अंजान बने हुए है।

 

 

आपको बता दें पूरा मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव हसनपुर का है।जहा गांव के जंगलों में मिट्टी खनन माफियाओं द्वारा नियम कानूनों को ताक पर रखकर ट्रैक्टर से अवैध मिट्टी खनन करते हुए करीब छः छः फुट मिट्टी उठाई जा रही है।मिट्टी खनन माफिया पूरी तरह से बेखौफ नजर आ रहे है और मांगे जाने के बावजूद भी परमिशन नही दिखाते। बताया जा रहा है कि उक्त मिट्टी को जिले में निर्मित की जा रही कॉलोनियों के भराव में इस्तेमाल किया जा रहा है।जहा मिट्टी खनन माफियाओं के द्वारा उक्त मिट्टी पंद्रह सौ रुपए से लेकर दो हजार रुपए प्रति ट्रॉली के हिसाब से बेचकर जमकर चांदी काटी जा रही हैं और राजस्व को लाखो रुपए का चूना लगाया जा रहा है।

 

वही जब इस मामले में लेखपाल से बात की गई तो उन्होंने जांच किए जाने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया।जिसके चलते मिट्टी खनन माफियाओं के हौंसले काफी बुलंद हो चले है।अब यह मिट्टी खनन परमिशन से किया जा रहा है या बिना परमिशन के ही धरती का सीना चीरा जा रहा है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। संबंधित अधिकारी इस मामले में क्या कार्यवाही करते है यह देखने वाली बात होगी या फिर बेखौफ मिट्टी खनन माफिया इसी तरह नियमो को ताक पर रखकर धरती का चीरहरण करते रहेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय