Saturday, May 18, 2024

देवबंद में युवक की मौत के मामले में परिजनों ने भीम आर्मी नेताओं के साथ SDM कार्यालय पर किया धरना-प्रदर्शन,कार्यवाही की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। देवबंद कोतवाली क्षेत्र के गांव मायापुर निवासी दलित युवक राजन की मौत के मामले में आज मृतक परिजनों और ग्रामीणों ने भीम आर्मी नेताओं के साथ एसडीएम कार्यालय पहुंच धरना-प्रदर्शन किया। 15 दिन बीत जाने के बावजूद नामजद हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने से आक्रोशित ग्रामीणों ने महामहिम राष्ट्रपति को भी ज्ञापन भेजा। बाद में पुलिस के आला अधिकारियों ने जल्द से जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया। बता दे कि बीती 29 जनवरी को खेड़ा मुगल क्षेत्र के गांव मायापुर निवासी राजन का शव संदिग्ध परिस्थितियो में पेड़ पर लटका मिला था।
मृतक के परिजनों ने प्रेम प्रसंग के चलते गांव के ही सात लोगों द्वारा हत्या करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन घटना को 17 दिन बीत जाने के बावजूद भी पुलिस ने किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया है। इसी के चलते आज भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष शौर्य अंबेडकर के नेतृत्व में सैकड़ों भीम आर्मी के कार्यकर्ता व ग्रामीण एसडीएम कार्यालय पहुंच गए और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा करते हुए एसडीएम कार्यालय परिसर में ही धरने पर बैठ गए। गिरफ्तारी की मांग कर रहे लोगों में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी। धरने की सूचना से अधिकारियों में हडकंप मच गया।
आनन-फानन में एसपी देहात सागर जैन देवबंद पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन ग्रामीण आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े रहे। बाद में अधिकारियों ने भीम आर्मी के प्रतिनिधि मंडल को बुलाकर उनसे बात की और 24 घंटे के भीतर गिरफ्तारी का आश्वासन दिया। जिसके बाद ग्रामीण शांत हुए और गिरफ्तारी न होने पर उग्र प्रदर्शन की चेतावनी देते हुए वापस लौट गए। एसपी देहात सागर जैन ने बताया कि पूरे प्रकरण में आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर सीओ देवबंद अशोक सिसौदिया के नेतृत्व में पुलिस टीमें लगातार दबिश दे रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय