Sunday, May 12, 2024

शामली के सरकारी अस्पताल में दवाइयों का टोटा, मरीज हलकान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
शामली। उत्तर प्रदेश सरकार जहां सूबे में स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए हजारों करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही है, और प्रदेश में एक बेहतर चिकित्सा व्यवस्था होने के बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। लेकिन यह दावे शामली सदर सीएचसी अस्पताल में फेल होते दिखाई दे रहे हैं। जहाँ सीएचसी शामली में अच्छी में आवश्यक दवाइयां उपलब्ध नहीं है। जिसके चलते अस्पताल में दवाई लेने आने वाले मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और मजबूरन दवाइयां बाहर से खरीदनी पड़ रही है।
जानकारी के अनुसार पूरा मामला शहर के सदर सीएचसी अस्पताल का है। जहां सरकार के बेहतर चिकित्सा व्यवस्था देने के दावों की पोल खुली है। जिसमें सदर सीएचसी में आवश्यक दवाइयां जैसे पेरासिटामोल, बी- कांपलेक्स, मेट्रोजिल, ओमो प्रोजोल, सहित बहुत सी दवाइयां करीब 2 दिन से उपलब्ध नहीं है। जिसके चलते जो मरीज अस्पताल में दवाई लेने के लिए आते हैं उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा है, और अस्पताल में लिखी दवाइयों को मजबूरी के चलते मरीजों को बाहर की मेडिकल स्टोरो की दुकानों से खरीदना पड़ा है।
जिसके चलते सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। वही हैरत की बात यह है कि सीएचसी प्रभारी को दवाइयों के खत्म होने के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उन्होंने मीडिया के द्वारा मामला संज्ञान में आया है। जल्द ही प्रक्रिया के तहत अस्पताल में सभी दवाइयों का स्टॉक उपलब्ध कराया जाएगा..वही अस्पताल में दवाइयों की उपलब्धता ना होना सरकार की कमी है या या जिले के स्वास्थ विभाग की। यह तो बाद में ही पता चलेगा लेकिन फिलहाल अस्पताल में दवाई लेने आने वाले मरीज दवाई ना मिलने पर सरकार को कोसते दिखाई दे रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय