Friday, April 26, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में सिप अबैकस मेंटल अर्थमैटिक कंपटीशन में मात्र तीन मिनट में 120 प्रश्न हल कर सबको चौंकाया, अचीवर्स अवार्ड से किया सम्मानित

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुज़फ़्फ़रनगर। स्थानीय महाराजा अग्रसेन भवन में लगभग 800 अभिभावको बच्चों व अतिथियों के साथ सिप अबैकस न्ई मंडी का 17वीं वार्षिकोत्सव मनाया गया। जिसमें इस सेंटर से कोर्स पूर्ण करने के पश्चात अपने स्कूल में 10वीं एवं 12वीं कक्षा में सीबीएसई बोर्ड में अपने शहर का नाम रोशन करने वाले बच्चों को अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया।

शांतनु सिंह शारदेन स्कूल से जिन्होंने अबेकस ग्रैंड मास्टर करने के पश्चात दसवीं और बारहवीं में भी अपने स्कूल का नाम रोशन किया उसके पश्चात अब उन्होंने आई आई टी में भी अपना स्थान बनाया है। उन्हें भी पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही सिप अबैकस ग्रैंड मास्टर बच्चों का दीक्षांत समारोह भी संपन्न कराया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस विशेष उपलक्ष पर मुख्य अतिथि डॉक्टर एस सी कुलश्रेष्ठ फाउंडर चेयरमैन श्री राम ग्रुप ऑफ़ कॉलेजेस ने सेंटर डायरेक्टर श्रीमती रीना अग्रवाल की 17 वर्ष के कार्यों की व्याख्या करते हुए उनके प्रयासों की सराहना की।
उन्होंने बताया कि यह सेंटर विभिन्न आयामों पर खरा उतरते हुए ऊंचाइयों को छू रहा है और यहां के बच्चे हर क्षेत्र में बहुत अच्छा परफॉर्म करते हैं। उन्होंने सभी अभिभावकों को बताया कि इस सेंटर को लगातार 12 बार राष्ट्रीय टाइटन अवार्ड से सम्मानित किया जा चुका है जो कि हमारे इस छोटे से शहर के लिए बहुत बड़ी बात है।

अतिथि श्रीमती मृणालिनी अनंत (प्रिंसिपल ऑफ एमजी वर्ल्ड विजन) ने कहा कि रीना अग्रवाल अपने कार्य को बहुत ही मेहनत और लगन से करती हैं जिससे यहां के बच्चों में अभूतपूर्व परिवर्तन देखने को मिलते हैं।

इस अवसर पर श्रीमती याशिका चौहान धर्मपत्नी चंदन चौहान (मीरापुर विधायक ) कायर्क्रम में उपस्थित सभी बच्चों और अभिभावकों को देखकर अभिभूत हो रही थी। उन्होंने कहा कि किस तरह से एक स्किल डेवलपमेंट कोर्स बच्चों को प्रतियोगी बनाता है यह हमने यहां पर देखा है। आज मैं यहां एक अतिथि के रूप में आई हूं और अगले वर्ष मैं यहां अपने बच्चे के अभिभावक के रूप में आऊंगी।

सीए अजय अग्रवाल ने कहा कि इस सेंटर को जब 17 वर्ष पूर्व स्थापित किया गया था तब इसमें मात्र 20 बच्चे थे और आज 500 बच्चों के साथ ये सेंटर शहर ही नहीं पूरे उत्तर भारत में अग्रणी स्थान पर है। स्टेट नेशनल इंटरनेशनल सभी प्रकार की प्रतियोगिताओं में इस सेंटर के बच्चों को अनेकों पुरस्कार मिले हैं और पिछले 2 वर्ष से राष्ट्रीय स्तर पर यह सेंटर छठी पायदान पर रहा है।
चारु भारद्वाज (डायरेक्टर माउंट लिट्रा जी स्कूल) ने बताया कि उनके स्कूल के कितने ही बच्चे यहां से अबेकस सीखने के बाद 10वीं और 12वीं में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

न्यू होराइजन स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती मीनाक्षी मित्तल ने कहा कि किसी भी कोर्स के लिए 17 साल बच्चों में अच्छा प्रदर्शन रखना एक असाधारण बात है यहां के बच्चे और यहां की शिक्षिकाएं बहुत मेहनत करके बच्चों को आगे तक लेकर जाती हैं ।
इसके अतिरिक्त वहां उपस्थित सभी अतिथि अनुराग गोयल (डायरेक्टर दून वैली पब्लिक स्कूल) सुघोष आर्य एवं श्रीमती सोनिका आर्य( प्रिंसिपल एंड डायरेक्टर आर्य अकैडमी इंटरनेशनल स्कूल),निशांत जैन (अध्यक्ष प्रबुध जनमंच) ,प्रवेंद्र दहिया (डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल होली चाइल्ड पब्लिक स्कूल) ,अनिल शास्त्री (डायरेक्टर एमडीएस विद्या मंदिर स्कूल) अमित पटपटिया (सभासद) नंदकिशोर शर्मा (सामाजिक कार्यकर्ता) रिजॉयज चेरियन (पश्चिमी उत्तर प्रदेश एरिया हेड, डॉ प्रखर गोयल ( ENT स्पेशलिस्ट) , रेनू गुप्ता एवं मुकुल दुआ ने सभी बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उनकी मुक्त कंठ से प्रशंसा की। इस अवसर पर प्रतियोगिता में विजयी हुए प्रत्येक लेवल के छात्र छात्राओं को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। प्रत्येक लेवल में चैंपियन सुपरस्टार स्टार और परफारमेंस अवार्ड दिए गए सभी बच्चे उत्साहित होकर अपने पुरस्कार ग्रहण कर रहे थे।

इससे पूर्व सिप अबैकस नहीं मंडी द्वारा शनिवार को मेंटल अर्थमैटिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें सेंटर के 350 बच्चों ने प्रतिभाग किया। बच्चों ने 3 मिनट में 120 प्रश्न हल कर वहां उपस्थित अभिभावकों को आश्चर्यचकित कर दिया। प्रतियोगिता के समय उपस्थित अभिभावकों ने बच्चों के इस अनुशासन की तारीफ की। डॉक्टर धीरेंद्र गुप्ता ने एसआईपी को स्टूडेंट इंटेलिजेंट प्लेटफार्म का नाम दिया जहां बच्चों को तेज गति से सोचने समझने लिखने और परफॉर्म करने की ट्रेनिंग दी जाती है ।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में यहां की सभी अध्यापिकाओं गुंजन भार्गव,मोनिका अग्रवाल,चेरी गर्ग , उदिता गोयल, स्वाति मित्तल ,दीपिका तायल ,मोनिका जैन, अमृता माहेश्वरी ,प्रीति सिंघल ,शैली शर्मा , सुभानी का महत्वपूर्ण योगदान रहा ।इस अवसर पर आलोक गुप्ता, अंजू रानी,प्रवीण कुछल ,मनीष बंसल आदि भी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय