Sunday, May 19, 2024

उत्तराखंड में अगले पांच दिनों में सभी जनपदों में होगी बारिश, दो अगस्त तक रहेगी यही स्थिति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। उत्तराखंड मौसम में अभी मौसम का बिगड़ा मिजाज संभलने वाला नही है। कम से कम मौसम विभाग की भविष्यवाणी से तो यही लगता है। विभाग ने अपने पांच दिनी पूर्वानुमान में प्रदेश के सभी 13 जिलों में कहीं-कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश के तीव्र से अति तीव्र दौर रहने, कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना व्यक्त जतायी है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि आने वाले पांव दिनों में प्रदेश के सभी 13 जिलों में कहीं कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने के साथ तीव्र से अति तीव्र बारिश का दौर होने के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश की हो सकती है। निदेशक के अनुसार आगामी पांच दिनों तक यही स्थिति चलती रहेगी। यह क्रम दो अगस्त तक चलता रहेगा। उन्होंने सावधानी बरतने की अपील की है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दूसरी ओर राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र की ओर से दी गई जानकारी में बताया कि 4095 यात्रियों ने चारधाम के दर्शन किए हैं। शुक्रवार को किए गए इस दर्शन में बद्रीनाथ में 1980, हेमकुंड में 230, केदारनाथ में 610, गंगोत्री में 631, यमुनोत्री में 644 यात्री शामिल हैं। क्रमिक रूप से यात्रियों की संख्या 3614332 पहुंच गई है।

उन्होंने बताया है कि भूस्खलन होने के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 94 को खोला जा रहा है। लगभग आधा दर्जन मार्ग अभी भी बंद हैं, जिनको खोलने की कसरत चल रही है। नदियों का जल खतरे के निशान के आसपास पहुंच रहा है। विभाग ने निचले स्थानों पर रह रहे लोगों को सचेत रहने का आग्रह किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय