Friday, May 17, 2024

सीबीएसई की परीक्षा 15 फरवरी से, मेरठ में 28 हजार से अधिक छात्र छात्राएं पंजीकृत 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। यूपी बोर्ड और सीआईएससीई के बाद अब कल मंगलवार को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से दसवीं और बारहवीं का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। सीबीएसई के जारी किए कार्यक्रम के मुताबिक परीक्षाएं 15 फरवरी से शुरू होंगी। 2 अप्रैल तक चलेंगी। परीक्षा के लिए मेरठ जिले में 28 हजार 300 छात्र-छात्राएं पंजीकृत है। दसवीं में 15300 और बारहवीं में 13000 हजार छात्र पंजीकृत है।

दोनों ही कक्षाओं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरु होंगी। दसवीं की परीक्षा 13 मार्च और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा दो अप्रैल को खत्म होगी। वहीं प्रयोगात्मक परीक्षाएं एक जनवरी को शुरू होकर 14 फरवरी तक चलेंगी। इस वर्ष सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा पिछले दो वर्षों की तुलना में सात-आठ दिन पहले समाप्त होंगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सीबीएसई के सिटी कोआर्डिनेटर सुधांशु शेखर के अनुसार बोर्ड ने प्रयोगात्मक परीक्षा की सामग्री भेज दी है जिसे स्कूलों को मुहैया करा दिया गया है। दिसंबर में ही प्री-बोर्ड संपन्न करा रहे स्कूल स्कूलों में बोर्ड परीक्षार्थियों की अच्छी तैयारी के लिए प्री-बोर्ड परीक्षाएं दिसंबर में ही संपन्न कराने की तैयारी है। कुछ स्कूलों में पहला प्री-बोर्ड 80 प्रतिशत पाठ्यक्रम के साथ संपन्न हो भी चुका है। वहीं अन्य स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय