Wednesday, July 17, 2024

उत्तराखंड के रामनगर में जंगल किनारे 10 से ज्यादा बंदरों की एक साथ मौत, मचा हड़कंप

रामनगर। उत्तराखंड में रामनगर में बाल सुंदरी मंदिर के पास जंगल किनारे कई बंदरों के शव मिलने से वन महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। वन कर्मियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही वन विभाग की टीम आस पास के लोगों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि 10 से ज्यादा बंदरों की एक साथ मौत हुई है। आशंका है कि किसी ने खाने में विषाक्त पदार्थ मिलाकर बंदरों को खिला दिया होगा जिससे उनकी मौत हो गई। बंदरों की मौत की खबर मिलते ही बजरंग दल के कार्यकर्ताओं में रोष देखने को मिल रहा है।

दरअसल, रामनगर वन प्रभाग के कोसी रेंज में कुछ लोग लकड़ी लेने जंगल जा रहे थे। तभी रामनगर हल्द्वानी मार्ग पर बाल सुंदरी मंदिर के पास काफी संख्या में मरे हुए बंदर दिखाई दिए। जिसके बाद उन्होंने आनन-फानन में इसकी सूचना वन अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही वनाधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और बंदरों के शवों को कब्जे में ले लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वन आरक्षी वीरेंद्र प्रसाद पांडे का कहना है कि मामले में जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

घटना की जानकारी मिलने पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी एक साथ कई बंदरों की मौत पर रोष व्यक्त किया है। उनका कहना कि यह हिंदू समाज की आस्था से जुड़ा हुआ मामला है।

इस मामले में बजरंग दल के प्रखंड उपाध्यक्ष हृदयेश शर्मा ने बताया कि वो वन विभाग के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय