Saturday, May 18, 2024

कोरोना संक्रमितों की संख्या में वृद्धि, पटना बना ‘हॉट स्पॉट’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

पटना। बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। राजधानी पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 111 तक पहुंच गई है। राज्य में जांच के दौरान मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। 6 अप्रैल को राज्य में 17 लोगो के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी तो 8 अप्रैल को 46 नए मरीज सामने आए थे। इसी प्रकार 10 अप्रैल को राज्यभर में कोरोना के 38 मामले सामने आए थे, जबकि 12 अप्रैल को 57 नए मामले सामने आए।

नए मरीजों की संख्या में वृद्धि के बाद सक्रिय मरीजों की संख्या में भी वृद्धि दर्ज की जा रही है। राज्य में फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 236 तक पहुंच गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इधर, पटना में सबसे अधिक मरीज मिल रहे हैं। पटना में बुधवार को भी 30 से ज्यादा नए मामले सामने आए। पटना में सक्रिय मरीजों की संख्या 111 तक पहुंच गई है।

इस बीच, विभाग का कहना है कि अधिकांश मरीजों को अस्पताल आने की जरूरत नहीं पड़ रही है। घर में ही वे रह रहे हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अस्पतालों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन अनिवार्य कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी दो दिन पूर्व कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर एक उच्चस्तरीय बैठक की थी, जिसमे अधिकारियों को निर्देश दिए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय