Saturday, May 18, 2024

नोएडा में डेंगू का बढ़ रहा खतरा, 24 घंटे में 18 मरीज आए सामने

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसको देखकर प्रशासन भी अलर्ट पर है। वहीं लखनऊ से भी इसको लेकर मॉनिटरिंग की जा रही है। जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 178 पहुंच गई है।

साथ ही साथ मलेरिया के मरीजों के मिलने की रफ्तार भी तेज हो गई है। डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर को हाई रिस्क जोन में रखा गया है। गुरुवार को जिले में 18 नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद डेंगू के मरीजों की संख्या 178 पहुंच गई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हालांकि जिला स्वास्थ्य विभाग जिले में हालात को नियंत्रण में होने का दावा कर रहा है। जिले में किस स्तर की तैयारियां की गई हैं इसको परखने के लिए लखनऊ से डॉक्टर शिवानी और मेरठ से डॉक्टर विजय के नेतृत्व में टीम सोमवार को नोएडा पहुंच चुकी है और मंगलवार को कई जगहों का जायजा लिया गया था। दोनों ही डॉक्टर की निगरानी में टीमों ने जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ डेंगू के सभी हॉटस्पॉट, स्वास्थ्य केंद्रों और अस्पतालों का जायजा लिया था।

इसके बाद दोनों टीमों ने शासन को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। यह तो है सरकारी आंकड़े लेकिन अगर प्राइवेट आंकड़ों की बात करें तो करीब 5 से 6 गुना डेंगू के मरीजों का इलाज अलग-अलग प्राइवेट अस्पतालों में चल रहा है और बीते एक हफ्ते में यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय