Friday, June 14, 2024

मेरठ में इंडी गठबंधन ने एग्जिट पोल को बताया भ्रामक, सपा कार्यालय पर बैठक

मेरठ। आज समाजवादी पार्टी कार्यालय पर INDIA Alliance की संयुक्त प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। जिसमें आम आदमी पार्टी मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी, समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी, आम आदमी पार्टी महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी मौजूद रहे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आप जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह के दफ्तर में बैठकर बनाया गया एग्जिट पोल है। एग्जिट पोल के अनुसार 34% वोट बीजेपी को तमिलनाडु में मिलती बताई जा रही है, पंजाब में AAP को 0/2 और बीजेपी को 0/4 सीट, दिल्ली में बीजेपी को 54% वोट एग्जिट पोल के अनुसार बताई गई यह सिर्फ और सिर्फ बीजेपी का भ्रामक प्रचार है।

 

याद करिए पश्चिम बंगाल में 2021 के चुनाव में एग्जिट पोल में बीजेपी जीत गई थी एक्सेस माय इंडिया ने 160 सीट लाकर सरकार बना दी लेकिन बीजेपी की आई 77 सीट। 2022 पंजाब चुनाव में एग्जिट पोल में 50 सीट AAP को मिल रही थी आई 92 सीट।

 

सबसे अहम सवाल यह एग्जिट पोल कब हुआ जब 6% कम अकड़ा था या 11 दिन बाद जब चुनाव आयोग ने मत प्रतिशत के आंकड़ों को बढ़ाकर बताया। यह सवाल बार-बार जनता पूछ रही है 140 करोड लोगो में एग्जिट पोल का सैंपल साइज कितना था ? सर्वे ग्रामीण अंचल में किया, शहर में किया, किस ऐज और कास्ट के लोगों के बीच में किया ? भारतीय जनता पार्टी ने जिस तरीके से चंडीगढ़ में लोकतंत्र की हत्या कर मताधिकार को लूटने का काम किया था वह अब हम होने नहीं देंगे। देश के गृहमंत्री अमित शाह जी लगातार जिलाधिकारीयो को फोन कर रहे हैं क्या कारण है ? देश के सर्वोच्च न्यायालय और देश की जनता की नजर काउंटिंग पर है।

 

हम तमाम लोग लोकतंत्र को बचाने के लिए संविधान को बचाने के लिए पूरी मुस्तैदी के साथ खड़े हैं इस बार चंडीगढ़ मेयर चुनाव की तरह अनिल मसीह जैसे लोग लोकतंत्र की हत्या नहीं कर पाएंगे।

 

प्रेस वार्ता में आम आदमी पार्टी की ओर से महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, एससी एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, जिला सचिव वैभव मलिक, एसके शर्मा, जिला उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, किठौर विधानसभा अध्यक्ष राहुल भाटीपुरा मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय