Thursday, May 9, 2024

मेरठ के इटायरा में 62 करोड़ से बनेगा औद्योगिक क्षेत्र, 7500 युवाओं को मिलेगा रोजगार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। यूपीसीडा 1996 में मेरठ में उद्योगपुरम विकसित कर चुका है। अब मेरठ के इटायरा में खाली कराई 50 एकड़ भूमि के विकास का खाका भी तैयार हो चुका है।

मेरठ के इटायरा में कब्जा मुक्त कराई 210 बीघा जमीन पर औद्योगिक क्षेत्र बसाने की तैयारी है। इसके लिए यूपीसीडा ने जिला प्रशासन से अनुमति मांगी है। यूपीसीडा ने इसका खाका तैयार कर लिया है। इसके तहत 62 करोड़ से क्षेत्र का विकास होगा। छोटे- बड़े मिलाकर उद्यमियों के लिए 150 प्लाट काटे जाएंगे। इस योजना से हजारों लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भूमि का 15 एकड़ सड़क, नाली, पार्क, फायर स्टेशन और सुरक्षा संबंधी अन्य व्यवस्था के लिए प्रयोग किया जाएगा। 35 एकड़ भूमि पर उद्योग स्थापित करने के लिए प्लाट काटे जाएंगे। यूपीसीडा के आरएम राकेश झा ने बताया कि यूपीसीडा लंबे समय से इस भूमि पर औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए जिला प्रशासन से भूमि की मांग कर रहा है।
जिला प्रशासन ने भूमि को खाली कराकर ग्राम प्रधान को सौंप दी है।

अब भूमि यूपीसीडा को हैंडओवर की जाए इस संबंध में जिला प्रशासन से मांग की जा रही है। अनुमति मिलते ही यूपीसीडा नक्शा पास कराकर निर्माण संबंधी कार्य करेगा। उन्होंने बताया कि प्रति एकड़ निर्माण कार्य में लगभग 1 करोड़ से 1.25 करोड़ तक का अनुमानित खर्च आएगा। ऐसे में पूरे प्राजेक्ट की वर्तमान समय में अनुमानित लागत 62 करोड़ के आसपास आंकी जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय