Sunday, April 28, 2024

जिले में 6 जगहों पर मॉक ड्रिल का आयोजन, कोरोना के प्रति अलर्ट रहने और जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश जारी किए

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। कोरोना से बचाव के लिए जिले में स्वास्थ्य विभाग ने एहतियात बढ़ानी शुरू कर दी है। शासन के निर्देश पर मंगलवार को सहारनपुर मंडल संयुक्त निदेशक डॉ. अनिल कुमार की उपस्थिति में मॉक ड्रिल की गई। उन्होंने कोरोना से बचाव हेतू स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए गए इंतजामों को परखा और कोरोना के प्रति अलर्ट रहने और जांच का दायरा बढ़ाने के निर्देश दिए गए है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सहारनपुर मंडल संयुक्त निदेशक डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर आज जिले के 6 जगहों पर कोरोना से बचाव हेतू मॉक ड्रिल की गई। उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन प्लांट सुचारु है, दवाई भी भरपूर मात्रा में उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए कोई भी परेशान ना हो, जिले में कुछ 6 कोरोना पॉजिटिव है, वह भी जल्द ही स्वस्थ होकर हम सब के बीच पहुंचेंगे। केवल कोरोना गाइड लाइन का पालन करते रहे।

 

सीएमओ डॉ. महावीर सिंह फौजदार ने जांच बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। सीएमओ ने बताया कि जिला महिला अस्पताल, बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बुढ़ाना, भोपा, सिसौली और फलौदा में कोरोना संक्रमण से बचाव की तैयारियों के लिए मॉक ड्रिल की गई।

 

सीएमओ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम और 688 निगरानी समिति को जिलेभर में अलर्ट कर दिया है। जनपद में चार ऑक्सीजन प्लांट हैं,  चारों क्रियाशील हैं। स्वास्थ्य विभाग के पास 983 ऑक्सीजन सिलेंडर और 45 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। 500 बेड रिजर्व कर दिए गए हैं, जिला महिला अस्पताल, जिला अस्पताल (पुरुष), व हर सीएचसी पर 30-30 बेड आरक्षित कर दिए गए हैं। आवश्यकता पड़ने पर प्राइवेट अस्पतालों की भी मदद ली जाएगी। जिले में किसी तरह का कोई खतरा नहीं है। जिले में केवल 6 कोरोना पॉजिटिव है।

 

कोरोना गाइडलाइन का करें पालन, न करें अनदेखी

कोविड गाइडलाइन का अनिवार्य पालन करें। इसके साथ ही कोरोना के लक्षण दिखते ही जांच जरूर कराएं। इसमें किसी भी सूरत में लापरवाही न करें। घर से बाहर निकले तो अनिवार्य रूप से अपने मुंह को फेस कवर, गमछा, रूमाल, से ढककर निकले ताकि कोरोना से बचाव हो सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय