Friday, April 26, 2024

मेरठ में सपा विधायक शाहिद मंजूर के भाई की 24 बीघा जमीन कुर्क, सिंचाई विभाग के नाम पर है जमीन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ में किठौर विधानसभा से सपा के विधायक शाहिद मंजूर के भाई की 24 बीघा जमीन प्रशासन और पुलिस ने कुर्क कर ली है। कुर्की की कार्रवाई सोमवार देर शाम तक चली।

एसडीएम मवाना ने बताया कि स्कूल और उसके आसपास करीब 24 बीघा जमीन है। एक बीघा जमीन में स्कूल है। जबकि अन्य जमीन पर खेती होती है। स्कूल को हाईस्कूल की मान्यता मिली हुई है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किठौर स्थित राधना गांव में सपा विधायक शाहिद मंजूर के भाई हाजी आरिफ की 24 बीघा जमीन को प्रशासन ने कुर्क कर लिया। एडीएम मवाना अखिलेश कुमार का कहना है कि अभिलेखों में यह जमीन सिंचाई विभाग के नाम है। स्कूल ट्रस्ट के नाम इस जमीन का बैनामा कैसे कराया गया है। इसके बारे में विधायक परिवार कोई संतुष्ट जवाब नहीं दे सका। जांच पूरी होने तक जमीन पर प्रशासन का कब्जा रहेगा।

राधना में सपा विधायक शाहिद मंजूर के भाई हाजी आरिफ रहते हैं। एडीएम मवाना ने बताया कि स्कूल और उसके आसपास करीब 24 बीघा जमीन है। एक बीघा जमीन में स्कूल है, जबकि अन्य जमीन पर खेती होती है। सरकारी अभिलेखों में यह जमीन सिंचाई विभाग की है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर जांच की गई। सपा विधायक परिवार ने जमीन की 1994 में राज्यपाल से अनुमति लेकर सिंचाई विभाग के इंजीनियर से बैनामा करने का दावा किया है। दस्तावेज न देने पर प्रशासन ने स्कूल को छोड़कर बाकी जमीन को कुर्क कर लिया है। इस जमीन पर खड़ी फसल (गन्ना) को प्रशासन ने कटवा दी। उसकी रकम मालखाने में जमा करा दी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय