Sunday, October 6, 2024

इजराइल ने लेबनान और गाजा में दागी मिसाइलें, हमास के कई आतंकवादी मारे गए

तेल अवीव/गाजा पट्टी। गाजा पट्टी में छिड़े युद्ध के 78वें दिन शनिवार सुबह इजराइल की वायुसेना ने लेबनान में धावा बोला। इसके अलावा इजराइली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने गाजा शहर और मध्य गाजा के कई स्थानों पर हमला किया। आईडीएफ ने गाजा में लड़ाई के दौरान फिलिस्तीन के आतंकवादी संगठन हमास की लंबी सुरंग में छुपे आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों की संख्या के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इजराइल के प्रमुख अखबार द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार सीमा पर जारी लड़ाई के बीच इजराइल की वायुसेना ने सुबह से अब तक दक्षिणी लेबनान के कफ्र किला इलाके में कई बार हमला बोला है। इस हमले के पूरे ब्योरे का इंतजार है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इजराइल के दूसरे अखबार यरुशलम पोस्ट के अनुसार इजराइल की वायुसेना ने गाजा शहर और मध्य गाजा के अन्य स्थानों में शनिवार सुबह ताबड़तोड़ मिसाइल और रॉकेट दागे हैं। इससे दीर अल-बाला क्षेत्र में भारी तबाही हुई है।

आईडीएफ ने कहा है कि गाजा शहर में हमास मुख्यालय पर हमला कर आतंकवादियों को खत्म कर दिया गया है। पैराट्रूपर्स ब्रिगेड के सैनिकों को हमास के खिलाफ अभियान में यह कामयाबी मिली। इसके अलावा गाजा शहर के इस्सा क्षेत्र में हमास की एक लंबी सुरंग को विस्फोटक के जरिये उड़ा दिया गया। आतंकवादी इस सुरंग का इस्तेमाल सुरक्षित रास्ते के लिए कर रहे थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय