Sunday, October 6, 2024

इजरायली सेना ने गाजा में यूएन एजेंसी के स्कूल पर हमला किया, हमास के लोगों को मारने का दावा तेल

अवीव। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि उसने मध्य गाजा में संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) के एक स्कूल के अंदर हमास के लोगों पर हमला किया है। आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि हमले में आम नागरिकों को नुकसान न पहुंचे इसके लिए सावधानी बरती गई है। बयान में कहा गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

“आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने नुसेरियत क्षेत्र में यूएनआरडब्ल्यूए स्कूल के अंदर स्थित हमास के परिसर पर सटीक हमला किया और कई आतंकवादियों को मार गिराया।” आईडीएफ के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि परिसर का इस्तेमाल हमास की नुखबा ब्रिगेड के सदस्यों द्वारा किया गया था, जिसे हमास सेना की एक विशिष्ट इकाई माना जाता है। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि हमास के आतंकवादी फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (पीआईजे) के साथ मिलकर स्कूल के क्षेत्र से आतंकवादी हमलों का निर्देशन कर रहे थे।

 

आईडीएफ ने दावा किया कि मारे गए आतंकवादी इजरायली सेना पर हमले की योजना बना रहे थे। आईडीएफ ने मारे गए लोगों की संख्या नहीं बताई, लेकिन अरब मीडिया के सूत्रों ने हमास मीडिया विभाग के हवाले से कहा कि इजरायली हमले में 27 लोग मारे गए हैं। अमेरिका की पहल पर इजरायल और हमास के बीच काहिरा और दोहा में अप्रत्यक्ष शांति वार्ता जारी है, जिसमें कतर और मिस्र अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इजरायल ने स्थायी युद्ध विराम पर सहमति जताई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय