Thursday, July 4, 2024

गाजा सुरंगों में इजरायली सेना का हमास आतंकवादियों के साथ आमना-सामना हुआ

लंदन। इजरायल हमास आतंकवादियों से लड़ने के लिए गाजा पट्टी में एक सशस्त्र सैन्य घुसपैठ की कगार पर है, जिन्होंने हाल ही में इसके खिलाफ अचानक हमलों की एक सीरीज शुरू की है। जिनमें सैकड़ों नागरिक मारे गए हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि इजरायल के रक्षा बल अच्छी तरह से प्रशिक्षित, अच्छी तरह से सुसज्जित हैं और उनके हमास दुश्मनों से काफी अधिक संख्या में हैं, लेकिन गाजा में उनका इंतजार कर रहे नारकीय युद्धक्षेत्र में बड़ी क्षति हो सकती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रिपोर्ट के अनुसार, फ़िलिस्तीनी इस्लामवादी लड़ाके सुरंगों के एक जटिल नेटवर्क में काम करते हैं। जिनमें से कुछ 40 फुट नीचे तक दबे हुए हैं और इनमें से सभी में घात लगाकर हमला किया जा सकता है।

इसका मतलब यह है कि इज़राइल गाजा पर अपनी इच्छानुसार बमबारी कर सकता है और कुछ सुरंगों को खाली करने के लिए बंकरों को नष्ट करने वाले हथियार लॉन्च कर सकता है।

लेकिन, अगर आईडीएफ को संगठन को पूरी तरह से खत्म करना है तो गाजा मेट्रो को पार करने और हर आखिरी हमास लड़ाकू को बेअसर करने के लिए अभी भी सैकड़ों हजारों सैनिकों को तैनात करने की आवश्यकता होगी।

हमास ने 2011 में कहा था कि उन्होंने 300 मील से अधिक लंबी सुरंग प्रणालियों का निर्माण किया है और हालांकि विश्लेषकों को संदेह है कि यह आंकड़ा बढ़ा-चढ़ाकर बताया गया है, समूह ने निश्चित रूप से तब से नेटवर्क का नाटकीय रूप से विस्तार किया है।

मीडिया आउटलेट की रिपोर्ट के अनुसार, अब सैन्य विशेषज्ञों और विश्लेषकों ने अपनी चिंता साझा की है। अगर इजरायली सेना को इस्लामवादियों के अपने वैकयार्ड में हमास से लड़ने के लिए मजबूर किया गया तो उन्हें भारी नुकसान हो सकता है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय