Saturday, October 26, 2024

गैंगरेप का पता लगने पर भी पुलिस का चार दिन बाद केस दर्ज करना शर्मनाक : विभा पटेल

भोपाल। मध्य प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष विभा पटेल ने रीवा जिले के गुढ़ थाना क्षेत्र में पति को बंधक बनाकर उसकी पत्नी के साथ 6-7 लोगों द्वारा गैंगरेप की घटना काे निंदनीय बताया है। उन्हाेंने कहा कि यह घटना प्रदेश की कानून व्यवस्था के नाम पर कलंक के रूप में सामने है। राज्य में जगह-जगह गैंगरेप और रेप की घटनाओं ने प्रदेशवासियों की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। उन्होंने कहा कि गैंगरेप, दुष्कर्म, छेड़छाड़ जैसी घटनाओं पर रोक लगाने और इसकी पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए कठोर कानून बनाकर आरोपियों को फांसी दी जानी चाहिए।

विभा पटेल ने शुक्रवार काे बयान जारी कर मामले की जानकारी सोमवार को मिलने के बाद भी चार दिन चुप बैठे रहने पर दोषी पुलिस कर्मियों पर कठोर कार्यवाही करने की भी मांग की है। विभा पटेल ने कहा कि इससे ज्यादा दुर्भाग्यपूर्ण क्या होगा कि रीवा संभाग कमिश्नर, रीवा जिले के कलेक्टर, आईजी, एसपी आदि को मामले की जानकारी होने पर भी जिम्मेदार इंवेस्टर समिट में व्यस्त रहे लेकिन किसी ने गैंगरेप पीड़िता की सुध नहीं ली, न ही आरोपियों की गिरफ्तारी में दिलचस्पी दिखाई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

विभा पटेल ने कहा कि भाजपा राज में मध्य प्रदेश के किसी न किसी जिले में रोजाना हो रही दुष्कर्म की घटनाएं होना निंदाजनक हैं। हालत ये है कि लाड़ली बहनों, महिलाओं और बालिकाओं का अकेले घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। प्रदेश में दुष्कर्म की बढ़ती वारदातों के बावजूद भाजपा सरकार का ध्यान नहीं है। विभा पटेल ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार के राज में पुलिस कानून व्यवस्था बनाए रखने में नाकाम साबित हुई हैं। विभा पटेल ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा सरकार ने अपराधियों के समक्ष आत्म समर्पण कर दिया हैं। उन्होंने भाजपा सरकार से प्रतिप्रश्न करते हुए कहा कि ऐसा अगर नहीं है तो हर तरफ अपराध और अपराधियों का बोलबाला क्यों है। भाजपा सरकार का ध्यान सिर्फ और सिर्फ इवेंट और अपने प्रचार पर है।

विभा पटेल ने कहा कि कुत्सित सोच और मानसिक विकृति के चलते वहशी लोग ऐसी घटनाओं को अंजाम देकर सभ्य समाज को कलंकित कर रहे है। समाज में पनप रही ऐसी बीमारी को नासूर बनने से रोकने के लिए इसका इलाज जरूरी है और दोषियों को फांसी की सजा देना ही एकमात्र ठोस उपचार है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय