Sunday, May 5, 2024

मेरठ में आजम के करीबी रिश्तेदार के यहां आईटी की रेड

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। मेरठ में आजम खां के करीबी रिश्तेदार के यहां आयकर विभाग की छापेमारी से हड़कंप मच गया। यहां हापुड़ रोड स्थित भवानीनगर में एक रिटायर्ड अधिकारी के घर पर छापेमारी की गई है। टीम सुबह सात बजे से कार्रवाई में जुटी है।
पूर्व मंत्री एवं समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार सुबह छापेमारी की है। आजम खान के रामपुर, मेरठ, गाजियाबाद, सहारनपुर, सीतापुर और लखनऊ में सुबह से आजम खान के जौहर ट्रस्ट में अंजाम दी गई गड़बड़ियों के सुराग तलाशे जा रहे हैं। मेरठ में आजम खान की संपत्तियों पर छापेमारी से हड़कंप मच गया।

आयकर विभाग की टीम ने बुधवार को मेरठ में नौचंदी थाना क्षेत्र के भवानी नगर में जल निगम के रिटायर्ड इंजीनियर जकीउर्रहमान के घर पर छापा मारा। रामपुर में तैनाती के दौरान इंजीनियर की सपा नेता आजम खान से नजदीकी हो गई थी। मेरठ के साथ ही सहारनपुर, रामपुर, गाजियाबाद में भी आयकर के छापे पड़े हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया जाता है कि जकीउर्रहमान के पास खेती की काफी जमीन है। इसके साथ ही बाले मियां ट्रस्ट के सामने बड़ी कोठी है। लालकुर्ती मार्केट में भी रिटायर्ड इंजीनियर की कई दुकानें बताई जा रही हैं। इसके अलावा पूर्व इंजीनियर का बिजनेस भी है। इसके आधार पर ही आयकर विभाग ने छापेमारी की है।

जकीउर्रहमान के कोई संतान नहीं है और उन्होंने माज नामक बेटे को गोद लिया है। इस छापे के बारे में नौचंदी पुलिस को कोई जानकारी नहीं है। आयकर विभाग के अधिकारी भी इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रहे हैं। तीन गाड़ियों में पुलिस फोर्स के साथ आई आयकर टीम इंजीनियर के घर के अंदर जांच में जुटी है।

रिटायर्ड अधिकारी के नाम पर मेरठ सहित विभिन्न शहरों में आजम खां की संपत्ति बताई जा रही है। हापुड़ रोड पर कॉम्प्लेक्स भी बनाया गया है। रिटायर्ड अधिकारी काफी समय से अस्वस्थ चल रहे हैं। टीम के द्वारा विभिन्न दस्तावेज की जानकारी जुटाई जा रही है।
छह माह पूर्व आयकर विभाग ने पूर्व मंत्री आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के आयकर हलफनामे की फिर से जांच शुरू की थी। दरअसल, आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम द्वारा विधानसभा चुनाव के दौरान दाखिल किए गए आयकर हलफनामे में कई गड़बड़ियां मिली थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय