Thursday, September 19, 2024

जलाल यूनुस ने बीसीबी निदेशक पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। जलाल यूनुस ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) निदेशक और क्रिकेट संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।

जलाल का इस्तीफा तब आया है जब बांग्लादेश के 41 विभिन्न खेल निकायों के नियंत्रण प्राधिकरण, राष्ट्रीय खेल परिषद ने उनसे पद छोड़ने को कहा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

1980 के दशक में पेशेवर रूप से खेलने वाले पूर्व तेज गेंदबाज जलाल 1990 के दशक के उत्तरार्ध से खेल आयोजक रहे हैं। वह 2009 से लगातार बीसीबी में महत्वपूर्ण भूमिकाओं में रहे हैं और दिसंबर 2021 में क्रिकेट संचालन प्रमुख बने।

जलाल ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, “मैंने क्रिकेट के व्यापक हित के लिए इस्तीफा दे दिया है। मैं क्रिकेट को सही तरीके से चलाने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। संविधान के अनुसार मुझे बदलने के उनके इरादे से मैं सहमत हूं। मैं क्रिकेट की प्रगति में बाधा नहीं बनना चाहता।”

इस बीच, बीसीबी में एनएससी द्वारा नामित दूसरे निदेशक अहमद सज्जादुल आलम ने उसी दिन पद छोड़ने के बोर्ड के अनुरोध को ठुकरा दिया।

उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा, “मैंने उनसे कहा कि चूंकि उन्होंने मुझे एनएससी काउंसलर के रूप में नामित किया था और फिर मैं निदेशक बन गया, इसलिए उन्हें ऐसा करना होगा। वे मेरे बारे में अपना निर्णय मुझे बता सकते हैं।”

आलम एक अनुभवी खेल आयोजक भी हैं, जो वर्तमान में बीसीबी की टूर्नामेंट समिति के अध्यक्ष हैं।

एनएससी का यह कदम नए खेल सलाहकार आसिफ महमूद द्वारा बीसीबी सहित बांग्लादेश के सभी खेल महासंघों में सुधार की मांग के बाद उठाया गया है।

उन्होंने कहा है कि वह राजनीति मुक्त खेल क्षेत्र देखना चाहते हैं। बांग्लादेश के सबसे लोकप्रिय खेल के संरक्षक बीसीबी का निर्माण पिछले 15 वर्षों में राजनीतिक प्रभाव के आधार पर हुआ है।

बीसीबी प्रमुख नजमुल हसन देश के खेल मंत्री थे, जबकि बीसीबी के निदेशक मंडल में एक सांसद, एक पूर्व सांसद, एक पूर्व मेयर और देश के प्रधानमंत्री के दो चचेरे भाई शामिल थे। यहां तक ​​कि बांग्लादेश के दो शीर्ष क्रिकेटर भी संसद के सदस्य थे।

एनएससी अब इस्तीफा देने वाले जलाल की जगह बीसीबी में अपने निदेशक के रूप में किसी अन्य व्यक्ति को नामित कर सकता है। कथित तौर पर, 58 वर्षीय बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और दो बार के मुख्य चयनकर्ता फारुक अहमद एनएससी द्वारा नामित निदेशक होने की संभावना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय