Sunday, September 8, 2024

10 करोड़ की टैक्स चोरी में जमशेदपुर का लोहा कारोबारी विक्की भालोटिया गिरफ्तार

जमशेदपुर। लगभग 10 करोड़ की टैक्स चोरी के मामले में जमशेदपुर के लोहा कारोबारी विक्की भालोटिया को सेंट्रल एक्साइज जीएसटी व डीजीसीआई (डायरेक्टर जनरल ऑफ सेंट्रल एक्साइज) की टीम ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया।

एमजीएम अस्पताल में उसकी मेडिकल जांच के बाद डीजीसीआई ने उसे कोर्ट में पेश किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीजीसीआई की टीम ने डेढ़ माह पहले विक्की भालोटिया के घर पर छापेमारी की थी, लेकिन संयोगवश वह पकड़ में नहीं आया था। इसके बाद से कोलकाता डीजीसीआई मुख्यालय की टीम विक्की भालोटिया का लगातार पीछा कर रही थी। तीन दिन पहले जब कोलकाता में किसी समारोह में शामिल होने के लिए विक्की भालोटिया एक होटल में अपने साथियों के साथ पहुंचा, तो उसे डीजीसीआइ ने डिटेन कर लिया।

इसके बाद उसे लेकर जमशेदपुर में जुगसलाई फिरंगी चौक स्थित आवास, बिष्टुपुर स्थित एक कंपनी के कार्यालय, आदित्यपुर स्थित एक फैक्ट्री, सोनारी आदर्शनगर स्थित रामजनम सिंह के आवास, सोनारी में एक कार्यालय व एनएच-33 बालीगुमा स्थित एक प्लांट में छापेमारी की गयी।

बताया जाता है कि छापेमारी करने वाली टीम को सबूत मिले हैं कि बड़ी रकम को हवाला के जरिये दुबई समेत अन्य जगह पहुंचाया गया है। इसके अलावा विक्की भालोटिया आर्थिक अपराध का बड़ा नेटवर्क चला रहा था। फर्जी आईटीसी, बेनामी कंपनियों के अलावा बड़े स्तर पर वह कच्चे खाते का कारोबार कर रहा था। बताया जा रहा है कि इस मामले की जांच में ईडी की टीम भी इंट्री कर सकती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय