Friday, May 17, 2024

जाट को आरक्षण दो, स्वागत करेंगे, नहीं तो खूंटा ठोकेंगे , संजीव बालियान और टिकैत के लिए कही ये बात .!

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। अखिल भारतीय जाट महासभा के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी युद्धवीर सिंह ने कहा कि अब आरक्षण को लेकर जाट समाज सड़कों पर उतरेगा और केन्द्र सरकार को आरक्षण देने पर मजबूर कर देगा। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान समेत सभी सांसद केन्द्र में जाट आरक्षण की पैरवी करें। उन्होंने कहा कि संजीव बालियान बिरादरी के वकील बनकर जाटों को केंद्रीय सेवा में आरक्षण दिलाये! उन्होंने चेतावनी दी कि जाटों को केंद्रीय सेवाओं में आरक्षण नहीं दिया गया तो बीजेपी का विरोध करेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अखिल भारतीय जाट महासभा मुजफ्फरनगर द्वारा पंजाबी बारातघर में जाट सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें जाट समाज के दिग्गज लोगों ने भाग लिया।

जाट सम्मेलन में राष्ट्रीय महासचिव चौधरी युद्धवीर सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार केन्द्रीय सेवाओं में जाटों को आरक्षण नहीं दे रही है, जबकि यूपी सरकार ने ओबीसी में बहुत पहले जाट समाज को शामिल कर लिया था। उन्होंने कहा कि अब आरक्षण की लड़ाई को बड़े  स्तर पर लड़ा जायेगा और जाट समाज सड़कों पर उतरेगा। उन्होंने कहा कि जाट समाज अपने अधिकारों को लेकर जागरूक हो रहा है और इसी कड़ी में जाट आरक्षण को लेकर अब बड़े स्तर पर लड़ाई लड़ी जायेगी।

उन्होंने कहा कि शिक्षा व नौकरियों में आरक्षण की मांग को केन्द्र सरकार अनदेखा कर रही है। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान समेत सभी जाट सांसदों से मांग की है कि वह केन्द्र सरकार से जाटों को आरक्षण की पैरवी करें और लम्बे समय से चली आ रही है इस समस्या का समाधान कराया जाये।
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि संजीव बालियान को नेता इसलिए बनाया गया है कि वह सभी समस्याओं का समाधान कराने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भी जाट आरक्षण का मुद्दा प्रमुखता से उठेगा।

सम्मेलन में बोलते हुए चौधरी युद्धवीर सिंह ने कहा कि जाट समाज ने देश की आजादी से लेकर आज तक बलिदान ही दिया है, लेकिन फिर भी उसकी अनदेखी की जा रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार लगातार किसानों को डराने का काम कर रही है और जो भी आंदोलन होता है उसे दबाने का प्रयास किया जाता है।

भाकियू नेता राकेश टिकैत पर लोनी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर की एनकाउंटर की टिप्पणी की उन्होंने निंदा की। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार व भाजपा के लोग अब अलग-अलग तरीके से लोगों को डरा रहे हैं। कभी सीबीआई तो कभी ईडी के माध्यम से आवाज दबाई जा रही है।

सम्मेलन में पूर्व आईएएस एस.के.वर्मा, प्रदेश अध्यक्ष प्रताप चौधरी, सरदार हरभजन सिंह, सतपाल मान,रमेश मलिक, धर्मवीर राठी, रवि चौधरी, जयंत चौधरी, अंकुर काकरान, पवन अहलावत, जिलाध्यक्ष ब्रजवीर सिंह आदि उपस्थित थे। संचालन पवन चौधरी ने किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय