Thursday, September 19, 2024

नोएडा-दिल्ली पुलिस की कांवर यात्रा को लेकर हुई संयुक्त बैठक, गौतमबुद्ध नगर में धारा-163 लागू 

नोएडा । सावन के महीने में कांवड़ यात्रा को लेकर शनिवार को दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस की सेक्टर- 6 में एक संयुक्त बैठक हुई। नोएडा के पुलिस उपायुक्त रामबदन सिंह के नेतृत्व में हुई बैठक में यह तय किया गया कि कालिंदी कुंज रोड पर एक रोड डेडीकेटेड रहेगी, जिस पर कांवड़ लेकर जाने वाले लोग चलेंगे। इस मीटिंग में तय किया गया कि इस दौरान एंबुलेंस, टेक्निकल इक्विपमेंट लेस गाड़ियां मौजूद रहेगी। कांवड़ियों को मंदिर तक जाने के लिए डेडीकेटेड रूट बनाया जाएगा। आम पब्लिक को कोई परेशानी ना हो इसका भी ख्याल रखा जाएगा। बैठक के बाद श्रावण मास में कांवड़ यात्रा की प्रारंभ से समापन तक गौतमबुद्ध नगर जनपद में धारा 163 लागू की गई।
 पुलिस उपायुक्त रामबदन सिंह ने बताया कि दिल्ली पुलिस और नोएडा पुलिस संयुक्त रूप से एक दूसरे से परस्पर सामंजस बनाकर कांवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि सेक्टर-14 ए से होकर कालिंदी कुंज से होते हुए दिल्ली तक जाने वाले कांवडियों के रूट के लिए रोड मैप तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि कांवड़ यात्रा को लेकर संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग की जा रही है। पुलिस कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्थानीय व्यक्तियों की समस्याओं को सुना जा रहा है, तथा यह निर्देशित किया जा रहा है कि कोई भी व्यक्ति कावड़ यात्रा के दौरान अपने आसपास का माहौल खराब करने का प्रयास नहीं करेगा। उन्होंने बताया कि ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 श्रावण मास में कावड़ यात्रा की प्रारंभ से समापन तक गौतम बुद्ध नगर जनपद में धारा 163 लागू की गई है।इस संबंध में पुलिस आयुक्त के मीडिया प्रभारी ने बताया कि 22 जुलाई से शुरू हो रहे सावन मास में कांवड़ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बना रहे, इसको ध्यान में रखकर 22 जुलाई से 2 अगस्त तक जनपद गौतम बुद्ध नगर में भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा 163 लागू की गई है। उन्होंने बताया कि इस दौरान कई संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन भी प्रस्तावित है। धरना प्रदर्शन करने वाले को पुलिस से अनुमति लेनी पड़ेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय