Tuesday, September 17, 2024

मुजफ्फरनगर में SSP दफ्तर पर भाकियू का अनिश्चितकालीन धरना शुरू, बोले मलिक -ज़िले में कानून का राज स्थापित हो

मुजफ़्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर विभिन्न समस्याओं को लेकर एक धरने का आयोजन किया गया। धरने की अध्यक्षता राधेश्याम त्यागी व संचालन सुधीर पंवार ने किया।

धरने को संबोधित करते हुए धर्मेंद्र मलिक ने कहा कि पिछले कुछ समय से जनपद में किसानों के नलकूपों पर चोरी की घटनायें बढ़ रही है और सड़कों पर स्नैचर,  बंद मकानों में धावा बोलकर लाखों का सामान समेटने वाले चोर जनता की मुसीबत बनें हुए है। ग्रामीण क्षेत्र में पशु चोरी की घटनाएं भी हो रही है। लगातार हो रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को प्लानिंग करने की आवश्यकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान यूनियन (अ) ने पुलिस प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर इस संबंध में पहले भी मांग की थी, इसके बाद भी अब तक इन वारदातों पर अंकुश नहीं लग पाया है, जबकि पुलिस का कार्य जनता व उसकी संपत्ति की सुरक्षा के लिए निर्दिष्ट क्षेत्रों में गश्त करना और गतिविधियों की निगरानी करना, अपराधिक सोच वाले व अपराधिक छवि के लोगों की निगरानी एवं जाँच करना, जरूरत पडऩे पर निवारक गिरफ्तारियां करना, सहायता के लिए कॉल का जबाब देना एवं त्वरित कारवाई करना, उच्च दृश्यता वाली पुलिसिंग के माध्यम से अपराधों को रोकना और जनमानस को आश्वस्त करना है।

उन्होंने कहा कि जनपद में पुलिस का जनता के प्रति खराब व्यवहार होने की शिकायतें मिलती रहती है, जबकि पुलिस को हमेशा विनम्र और शिष्ट होना चाहिए। पुलिस में ईमानदारी, सत्यनिष्ठा पुलिस की प्रतिष्ठा का मूल आधार है, लेकिन जनपद मुजफ़्फ़ऱनगर में पुलिस में भ्रष्टाचार की शिकायते बढती जा रही है। जनपद में अधिकतर थाना प्रभारी व पुलिस अधिकारी सरकारी नंबर यानी सीयूजी फोन नहीं उठाते है, जबकि जनता से सीधा संवाद, जनसुनवाई, समय पर सूचना मिलने और तत्काल मौके पर पुलिस के पहुंचने के उद्देश्य से पुलिस को सीयूजी मोबाइल नंबर जारी कराए गए हैं।

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के जिलाध्यक्ष अंकित चौधरी ने कहा कि जनपद में कुछ पुलिसकर्मी पेशेवर अपराधियों व् सटोरियों को बचाने या संरक्षण देने में जुटे रहते हैं। पुलिस की ओर से जिलाबदर जैसी कार्रवाई के प्रकरणों के लंबे अरसे तक लंबित रहने का पूरा फायदा, पेशेवर अपराधी व् सटोरिये उठाते हैं।पुलिस कई कार्य भीड़ तंत्र के दबाव में भी कर रही है, जिससे पीडि़तों को न्याय नहीं मिल पा रहा है। कुछ पुलिस वाले सटोरियों के अनुचित लाभ के प्रभाव में आ जाते हैं, इस कारण उनके विरुद्ध कार्रवाई ही नहीं करते है। इसलिए जहां पुलिस का संरक्षण मिलने की घटनाये है, वहां भी इस पर तुरंत रोक लगनी चाहिए।

भारतीय किसान यूनियन (अ) के युवा जिलाध्यक्ष अक्षु त्यागी ने कहा कि इस धरने का उद्देश्य है कि अपराध नियंत्रण पर प्रभावी कार्यवाही की जाएं , जिससे नागरिकों को राहत मिल सके। थाने के अधिकारी दबाव की बात करते हैं, फिर न्याय कहां से मिलेगा। किसी सक्षम अधिकारी के साथ प्रभावी वार्ता न होने के कारण सभी ने धरने को अनिश्चितकालीन चलाने का प्रस्ताव पारित कर धरना चलाने की घोषणा की गईं।

इस धरने में उधम सिंह राष्ट्रीय महामंत्री, विपिन त्यागी, अक्षू त्यागी, पिंटू ठाकुर, अवनीश गुज्जर, निशांत, अंकित जावला, बब्बल ठाकुर, पिंटू ठाकुर, शहजाद राव, नीरज मलिक, दुष्यंत जग्गाहेड़ी, महक सिंह सैनी, उमेश त्यागी, सोनू, मोहसिन अंसारी, वसीम खान, धर्मेंद्र खोखर, सतेंद्र मलिक, शशिकांत त्यागी सहित कई लोगो ने संबोधित किया। धरने पर सैकड़ों लोग शामिल हुए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय