Monday, February 26, 2024

झारखंड में जेएसएससी परीक्षा के पेपर लीक पर बवाल, प्रदर्शनकारी छात्रों पर लाठी चार्ज के बाद परीक्षा रद्द

रांची। झारखंड में सीजीएल (कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल) नियुक्ति परीक्षा का पेपर लीक होने से आक्रोशित हजारों छात्रों ने बुधवार को रांची में जेएसएससी कार्यालय को घंटों घेरे रखा। उग्र प्रदर्शनकारी जेएसएससी दफ्तर का मुख्य गेट खोलकर अंदर दाखिल हो गए और चेयरमैन नीरज सिन्हा की गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसके बाद पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया। इसमें कई छात्र घायल हुए हैं। छात्रों के आंदोलन के बीच जेएसएससी ने 28 जनवरी को हुई सीजीएल के सभी पेपर्स की परीक्षा रद्द कर दी है। इसके अलावा आगामी 4 फरवरी को होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी है।

 

गौरतलब है कि झारखंड स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की ओर से 28 जनवरी को आयोजित कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (एसएससी-सीजीएल) की परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। इसके बाद कमीशन ने थर्ड पेपर यानी सामान्य ज्ञान की परीक्षा रद्द कर दी थी, लेकिन, छात्र सभी पेपर्स की परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे थे। इसे लेकर आज राज्य के विभिन्न जिलों से हजारों छात्र रांची स्थित जेएसएससी ऑफिस का घेराव करने पहुंचे थे।

 

प्रदर्शनकारी छात्रों का आरोप है कि आयोग छात्रों के भविष्य़ से खिलवाड़ कर रहा है। एसएससी-सीजीएल की इस परीक्षा के जरिए राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 2,025 पदों पर नियुक्ति की जानी है। इसके लिए 6.50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों की भारी संख्या की वजह से दो तिथियों 28 जनवरी और 4 फरवरी को परीक्षा की तिथि तय की गई थी। पहली तिथि यानी 28 जनवरी को राज्य भर के 735 केंद्रों पर तीन अलग-अलग पत्रों की परीक्षा तीन पालियों में ली गई, जिसमें करीब 3 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय